MP के इस शहर में बंद हो गई टेलीफोन और ब्रांडबैंड सेवा, जानिए पूरा माजरा

नगर निगम के अधिकारियों की मनमानी का खामियाजा

By: deepankar roy

Published: 14 Nov 2017, 07:41 PM IST

जबलपुर। शहर में नगर निगम की मनमानी की एक तस्वीर मंगलवार को फिर सामने आयी। अपने अनाप-शनाप फैसले और कामकाज के अराजक अंदाज के चलते शहर के बड़े हिस्से का टेलीफोन नेटवर्क ठप हो गया। दरअसल, सड़क चौड़ा करने के नाम पर नगर निगम की जेसीबी अचानक आमनपुर रोड पर पहुंची। जहां, बिना सोचे-समझे जेसीबी ने सड़क के एक साइड के बड़े हिस्से को खोद दिया। इस खुदाई में न तो यह देखा गया कि जमीन के नीचे केबिल किसकी बिछाई गई है। और खुदाई में पेयजल लाइन भी फूट रही है। कामकाज के इस अराजक अंदाज के चलते मदनमहल क्षेत्र में सैकड़ों टेलीफोन के साथ ही इंटरनेट कनेक्शन और ब्राडबैंड सेवा बंद हो गई।
800 पेयर की दो ओएफसी कट गई
मदनमहल क्षेत्र में नगर निगम द्वारा सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है। मदनमहल, आमनपुर, दशमेशद्वार लगे हुए क्षेत्र में घरेलू उपभोक्ताओं के साथ बड़ी संख्या में व्यवसायिक उपभोक्ता भी हैं। सुबह निगम द्वारा सड़क चौड़ीकरण कार्य के दौरान जेसीबी से 800-800 पेयर की दो ओएफसी कट गई जिससे टेलीफोन एक्सचेंज से संपर्क टूट गया। बीएसएनएल के आला अधिकारी दिनभर कनेक्शन ढूढऩे और जोडऩे में व्यस्त रहे। देर शाम तक कनेक्शन को री-स्टोर करने की कार्रवाई की गई।
शिकायत के बाद जागा बीएसएनएल
नगर निगम ने मंगलवार को सुबह अचानक आमनपुर सड़क पर खुदाई कर दी। इसमें जब बीएसएनएल की केबिल क्षतिग्रस्त हुई तो संचार निगम कार्यालय में उपभोक्ताओं की शिकायतों का सिलसिला शुरू हुआ। लगातार कई शिकायत के बाद बीएसएनएल प्रबंधन के कान खड़े हुए। अधिकारियों ने पतासाजी की तो पता चला निगम ने बिना कोई सूचना दिए केबिल की जगह पर खुदाई कर दी। बीएसएनल के एसडीओ जेके दुबे के अनुसार नगर निगम द्वारा सड़क खुदाई की पूर्व सूचना न देने के कारण ओएफसी कट गई। कई टेलीफोन ठप हो गए हैं जिन्हें देर शाम तक री-स्टोर कराया गया है। निगम को पत्र लिखा जा रहा है।
पहले भी हो चुका है ऐसा
बीएसएनएल प्रबंधन ने बिना बताए सड़क खुदाई के दौरान केबिल को काटे जाने को लेकर गहरी नाराजगी जताई है। इस संबंध में निगम प्रशासन को पत्र लिखा जा रहा है। विदित हो कि पूर्व में भी इस तरह की घटना हुई थी जिसके बाद निर्माण कार्य के दौरान बीएसएनएल के अधिकारियों को भी सूचित करने की बात कही गई थी।

bsnl
Show More
deepankar roy Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned