scriptजबलपुर में लॉक डाउन तोडऩे वाले जाएंगे अस्थाई जेल | Temporary jail to go to lock down brek in Jabalpur | Patrika News

जबलपुर में लॉक डाउन तोडऩे वाले जाएंगे अस्थाई जेल

locationजबलपुरPublished: Apr 10, 2020 12:01:36 am

Submitted by:

santosh singh

-एसपी ने दिया निर्देश, गलियों में बाइक से पेट्रोलिंग करेगी पुलिस, भीड़ लगाने वाले आवश्यक सेवाओं के दुकानदारों को नोटिस

sp_amit_singh.jpg

sp amit singh

जबलपुर। सोशल डिस्टेंसिंग तोडऩे वाले क्षेत्रों की सीसीटीवी और डायल-100 में आने वाली शिकायतों के आधार पर चिन्हित करें। ऐसे सघन क्षेत्रों की गलियों में पुलिस की बाइक से पेट्रोलिंग कराई जाय। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग तोडऩे वाले आवश्यक सेवाओं से जुड़े दुकान संचालकों को नोटिस जारी किया जाय। पुनरावृत्ति पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाय। गुरुवार को एसपी अमित सिंह ने कंट्रोल रूम में अधिकारियों की बैठक में उक्त निर्देश दिए।
एसपी ने लॉक डाउन में सम्भागवार कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान आ रही समस्याओं की जानकारी ली। लॉक डाउन तोडऩे वाले क्षेत्रों में फिक्स पिकेट्स लगाने के निर्देश दिए। यहां पीए सिस्टम लगाकर लोगों को घरों में रहने के लिए एनाउसमेंट किया जाय। इसके बाद भी जो नहीं मानें उसे अस्थाई जेल में निरूद्ध किया जाए। एमआरपी से अधिक रेट पर सामान बेचने वाले दुकानदारों को चिन्हित कर मुनाफाखोरी व जमाखोरी की कार्रवाई करें। बैठक में एएसपी सिटी अमित कुमार, अगम जैन, संजीव उईके, शिवेश सिंह बघेल, डॉ. रायसिंह नरवरिया और सभी सीएसपी मौजूद थे।

sp.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

लॉक डाउन उल्लंघन में 500 से अधिक पर एफआईआर-
जिले में लॉक डाउन में कहीं क्रिकेट खेल कर लोगों ने आदेश का उल्लंघन किया। पुलिस ने लॉक डाउन में बिना अनुमति दुकान खोलने, बेवजह बाइक लेकर घूमने और बिना मास्क के पैदल घूमने पर पिछले 21 मार्च से अब तक 500 से अधिक लोगों के खिलाफ धारा 188, 269 व 270 भादवि और आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई की। मंगलवार को कुल 158 व्यक्तियों के खिलाफ, बुधवार को 104 लोगों के खिलाफ और गुरुवार को 112 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो