script#Breaking द बर्निंग ट्रेन, ट्रेन में लगी आग, मच गया हडक़ंप | The burning train, a fire broke out in the train, a stir broke out | Patrika News

#Breaking द बर्निंग ट्रेन, ट्रेन में लगी आग, मच गया हडक़ंप

locationजबलपुरPublished: Nov 02, 2019 11:53:05 am

Submitted by:

virendra rajak

एक घंटे तक धधकती रही ट्रेन
फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची, कई घंटे लगे आग बुझाने में
कछपुरा रेलवे स्टेशन की घटना

the burning train

the burning train

जबलपुर . रेल ट्रैक पर ट्रेन दौड़ रही थी, एकाएक न जाने क्या हुआ कि उसमें एक चिंगारी पहुंची और वह चंद पलों में विकराल आग के रूप में तब्दील हो गई। ट्रेन ट्रैक पर थी। आसमान की तरफ उठ रही लपटों ने सभी को दहशत में डाल दिया। हाहाकार मच गई। स्टेशन में ट्रेन को रोका गया। फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और फिर शुरू हुआ आग बुझाने का सिलसिला। लगभग एक से दो घंटे लगा ट्रेन में लगी आग पर काबू पाने में। यह घटना जबलपुर के कछपुरा रेलवे स्टेशन में हुई।
यहां कोयले से भरी एक मालगाड़ी में शुक्रवार सुबह आग भडक़ उठी। घटना उस वक्त हुई, जब मालगाड़ी कछपुरा मालगोदाम पहुंची थी। मालगाड़ी के एक वैगन में आग देखते ही अधिकारियों ने तत्काल फायर बिग्रेड को सूचना दी। फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची। लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग किन कारणों से लगी, इसका खुलासा नहीं हो पाया है।
जानकारी के अनुसार कोयले से भरी एक मालगाड़ी सुबह जबलपुर मुख्य रेलवे स्टेशन से गुजरी। यह ट्रेन इटारसी की ओर जा रही थी। लगभग साढ़े दस बजे यह मालगाड़ी कछपुरा रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इस दौरान अधिकारियों कर्मचारियों ने देखा कि मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग लगी हुई है। यह देखते ही हडक़ंप मच गया। स्टेशन मास्टर मंजू जम्भोलकर ने तत्काल फायर बिग्रेड को फोन लगाया और घटना की जानकारी दी। कुछ ही देर में फायर बिग्रेड वहां पहुंची। जिसके बाद आग बुझाने की कवायद शुरू की गई। आग कोयले में नीचे तक पहुंच गई थी, इसलिए वह सुलग रहा था। आग को पूरी तरह बुझाने में लगभग डेढ़ घंटे का समय लगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो