scriptआखों के सामने जलती रही फसल, किसान बेबस देखते रहे | the crop in fire to khaliyan | Patrika News

आखों के सामने जलती रही फसल, किसान बेबस देखते रहे

locationजबलपुरPublished: Apr 28, 2019 01:13:37 am

Submitted by:

sudarshan ahirwa

बरेला के पास कुड़ारी उमरिया के खलिहान में लगी भीषण आग, एक हजार बोझे खाक डेढ़ घंटे बाद पहुंची दमकल

the-crop-in-fire-to-khaliyan

the-crop-in-fire-to-khaliyan

जबलपुर. बरेला से चंद किलोमीटर दूर ग्राम उमरिया में शनिवार एक खलिहान में लगी आग ने देखते ही देखते गेहूं के एक हजार से ज्यादा बोझों को खाक में बदल दिया। किसान अपनी फसल को आग में स्वाहा होते बेबस देखते रहे, लेकिन कुछ कर नहीं सके। घटना करीब चार बजे हुई और दमकल की गाड़ी डेढ़ घंटे बाद पहुंची। जब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। अब तक आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है।

ज्यों बुझाई, त्यों बढ़ती रही आग
खलिहान में लगी आग को स्थानीय लोगों ने बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग बुझने के बजाय और बढ़ती गई। बताया गया है कि आग बुझाने के संसाधन पर्याप्त नहीं थे, इसलिए आग पर काबू पान मुश्किल हो गया था।

किसानों के सामने जीविका का संकट
आग ने किसानों की साल भर की सारी मेहनत को खाक कर दिया है। किसान रविशंकर उपाध्याय, सुरजीत पटैल, रामशंकर उपाध्याय, कैलाश उपाध्याय, अशोक पटैल एवं छोटेलाल पटैल की फसल खलियान में रखी हुई थी। इन किसानों के सामने अब रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

…तो आग मचाती तांडव
सूत्रों ने बताया कि यदि स्थानीय लोगों ने वक्त पर अपने कुओं और मोटरों से आग को नहीं रोका होता तो आग बस्ती की तरफ बढ़ जाती और भयंकर हादसा होता। बताया गया है कि आग की खबर मिलते ही ग्रामीण एकत्रित हुए और आग को काबू में करने के प्रयास किए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो