scriptसडक़ों पर बाइकर्स का खौफ, उधर पुलिस है बेफिक्र | The fear of bikers on the streets, the police is uneasy | Patrika News

सडक़ों पर बाइकर्स का खौफ, उधर पुलिस है बेफिक्र

locationजबलपुरPublished: May 11, 2019 11:19:29 am

Submitted by:

santosh singh

शहर में बाइकर्स गैंग की वारदातें बढ़ती जा रही हैं। शाम ढलते ही इनका खौफ सडक़ों पर खुलेआम शुरू हो जाता है, इन्हें रोकने-टोकने के लिए कोई पुलिस कर्मी हिम्मत नहीं दिखा पाता है, ये बाइकर्स पुलिस चैकिंग में भी उनके सामने से चुनौती देने वाले अंदाज में निकल जाते हैं, हाल ही में हुई लूट की वारदातों ने पुलिस की बेफिक्री की खोली पोल दी

loot

loot

जबलपुर. शहर में बाइकर्स गैंग की वारदातें बढ़ती जा रही हैं। शाम ढलते ही इनका खौफ शुरू हो जाता है। इन्हें रोकने-टोकने के लिए कोई पुलिस कर्मी नहीं दिखता। आलम ये है कि ये बाइकर्स पुलिस चैकिंग में वर्दीवालों के सामने से निकल जाते हैं। महंगे शौक के लिए ये किसी का मोबाइल या मंगलसूत्र लूट कर फरार हो जाते हैं। मॉल, पार्क, बाजारों व स्टेडियम से निकलने वाले अक्सर इनके शिकार बन जाते हैं। आधी रात में बाइकर्स किसी भी कॉलोनी या मोहल्ले में घर के सामने पार्क वाहनों में तोडफ़ोड़ कर जाते हैं।
केस-एक
08 मई को तिलवारा शास्त्री नगर ओल्ड में तीन वर्षीय बेटी के साथ रात पौने 11 बजे घर के सामने घूम रही शिल्पा सिंह के गले पर झपट्टा मारकर बाइक सवार दो युवक मंगलसूत्र छीन ले गए।
केस-दो
08 मई को ओमती थानांतर्गत भंवरताल के पास स्कूटी सवार दो बदमाश राजस्थान के जोधपुर से शहर आई ज्योति सिंह का मंगलसूत्र छीन कर फरार हो गए। वह पति देवाराम के साथ भंवरताल से स्टेशन जा रही थीं।
केस-तीन
05 मई को लार्डगंज थानांतर्गत उखरी-बल्देवबाग रोड पर बाइक से घर जा रहे प्रॉपर्टी डीलर सिद्धांत माहेश्वरी को उखरी चौकी से चंद कदम दूर चाकू मार कर मोबाइल छीनने का प्रयास किया। एक को सिद्धांत ने दबोच लिया, दूसरा फरार है।
केस-चार
04 मई को गढ़ा के रतननगर निवासी दुर्गा यादव (62) के घर एक्टिवा सवार दो युवक किराए पर कमरा देखने के बहाने पहुंचे थे। दोनों दुर्गा यादव के गले से झपट्टा मारकर मंगलसूत्र छीन ले गए।
उपद्रव मचाने वाले बाइकर्स के पास नहीं फटकती पुलिस
सप्ताह भर से लुटेरों का खौफ महिलाओं में इस कदर है कि वे घर में भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रही हैं। घर के सामने टहलने में भी डर लगने लगा है। वाहन चैकिंग के नाम पर आम लोगों को परेशान करने वाली पुलिस रात में उपद्रव मचाने वाले बाइकर्स के पास फटकती नहीं।
जनवरी से लेकर अब तक की स्थिति-
लूट-22
हत्या-14
बलात्कार-52
चोरी-328
छेड़छाड़- 156
पुलिस को रखते हैं ठेंगे पर
शहर में धड़ाधड़ घरों के ताले टूट रहे हैं, लेकिन पुलिस गश्त के नाम पर सिर्फ थानों के रजिस्टर में रवानगी और आमद ही दर्ज किया जा रहा है। एक भी थाने में रात्रिगश्त ठीक से नहीं हो रही है। आलम ये है कि रोज तीन से चार चोरी की वारदात सामने आ रही हैं। जनवरी से अब तक लूट की 22 वारदातें हो चुकी हैं। इसमें चार बीते सप्ताह में हुई हैं। बेखौफ लुटेरे उखरी चौकी से चंद कदम दूर बाइक सवार का मोबाइल छीनने का दुस्साहस भी कर लेते हैं।
इन क्षेत्रों में बाइकर्स गैंग सक्रिय
शक्तिनगर, कृपाल चौक, गुप्तेश्वर, ग्वारीघाट, रामपुर, बंदरिया चौराहा, कटंगा, सदर, यादव कॉलोनी, संजीवनी नगर, शास्त्रीनगर, विजय नगर, आइटीआइ, करमेता, धनवंतरि नगर, भंवरताल, राइट टाउन स्टेडियम, अंडरब्रिज, लिंक रोड, डुमना रोड, पचपेढ़ी
………………
गैंग ऐसी
– कॉलेज व स्कूली छात्र
– रात में भी चेहरे पर गमछा या मास्क लगाए रहते हैं
– 17 से 26 वर्ष के युवक
– तेज आवाज वाली बाइक
– बिना नम्बर की बाइक
– देर रात सडक़ों पर करते हैं स्टंट
– सडक़ पर ग्रुप में शोर मचाकर निकलते हैं
– कई बार राह चलते साइकिल सवार या पैदल लोगों को धक्का देकर भाग निकलते हैं
– ग्वारीघाट और डुमना रोड पर दो पहिया वाहन का साइड स्टैंड गिराकर सडक़ पर चिंगारी फेंकते हुए स्टंट दिखाते हैं
.…वर्जन-
सम्पत्ति सम्बंधी अपराधों में चिह्नित सभी आरोपियों की गुजर-बसर की जांच कराई जा रही है। उनके बयानों को भी क्रॉस चेक किया जा रहा है। रात में सडक़ पर स्टंट दिखाने वाले और ट्रिपल सवारी को लेकर भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
निमिष अग्रवाल, एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो