गैस चूल्हे में सुतली बम को सुखा रहा था बालक, फटने से मौत

मझौली थाना अंतर्गत कांकरदेही मोहल्ले की घटना

 

By: sudarshan ahirwa

Published: 07 Jul 2019, 08:24 PM IST

जबलपुर. मझौली. मझौली थाना अंतर्गत कांकरदेही मोहल्ले में एक बालक गैस सिलेंडर में सुतली बम को सुखा रहा था, उसी दौरान अचानक बम फट गया। बम फटते ही बालक की गर्दन से खून की धार फूट पड़ी। धमाके की आवाज सुनकर परिजन किचन में पहुंचे, जहां बालक खून से लथपथ पड़ा था। गंभीर हालत में उसे मझौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

एएसआई ललित कुमार गर्ग ने बताया कि कांकरदेही मोहल्ला निवासी रवि गौंड के घर में शनिवार को जन्म दिवस का कार्यक्रम था। जन्मदिन के दौरान परिवार के लोगों ने खुशी में बम फोड़े। इस दौरान एक सुतली बम नहीं फूटा। रवि के चचेरे भाई संतोष का बेटा शिवा गौंड (12) उस सुतली बम को उठाकर घर ले आया। सुबह छह बजे के लगभग जब घर के लोग सो रहे थे। उसी समय शिवा उठा और किचन में रखे गैस सिलेंडर को चालू करके गैस चूल्हे में सुतली बम को सुखाने लगा। आग के सम्पर्क में आते ही सुतली बम तेज धमाके के साथ फट गया। बम का एक हिस्सा शिवा की गर्दन में लग गया, जिससे खून की धार टूट पडी।

खून से लथपथ पड़ा था बेटा
तेज धमाके की आवाज सुनते ही संतोष और उसकी पत्नी किचन की तरफ भागे। उन्होंने देखा कि शिवा खून से लथपथ जमीन में पड़ा था। परिजन तुरंत शिवा को लेकर मझौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां डॉक्टर ने शिवा का इलाज तो शुरू किया, लेकिन अधिक खून बहने से इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अस्पताल की तहरीर पर मौके पर पहुंची मझौली पुलिस में पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए मामले को जांच में लिया है।

sudarshan ahirwa
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned