scriptविवि परिसर में हो गई नलों की चोरी, सोते रहे रहे कर्मचारी | Theft taps went to the university campus, there are sleeping employee | Patrika News

विवि परिसर में हो गई नलों की चोरी, सोते रहे रहे कर्मचारी

locationजबलपुरPublished: Nov 10, 2020 10:44:01 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

लापरवाही का नमूना, सुरक्षा व्यवस्था पर लगे सवालिया निशान, 5 विभागों से नल हो गए चोरी, पाईप लाईन तक काटकर ले गए चोर

RDVV admission

RDVV admission

जबलपुर।
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में एक बार फिर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने विवि की सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए विवि कैम्पस में प्रवेश किया। विश्वविद्यालय के विभिन्न गार्डन में लगे नलों को औजारों से खोलकर ले गए तो वहीं जहां नहीं खुले उसे लोहे की आरी से काट ले गए। यही नहीं चोरों ने 50 फीट लंबा जीआईपाईप भी काट लिया। सुबह जब विवि परिसर में चहूंओर पानी बहता हुआ नजर आया तो घटना की जानकारी लगी। चोरी की इस घटना ने विश्वविद्यालय में सुरक्षा की पोल खोल रही है। वहीं सुरक्षा विभाग और सुरक्षा अधिकारी की कार्यप्रणाली को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। क्योंकि पूर्व में भी चोरी की घटना घटित हो चुकी है। बताया जाता है बीती रात चोरों ने विश्वविद्यालय कैंपस में धावा बोला। विज्ञान भवन, पत्रकारिता विभाग, बायो साइंस विभाग, फिजिक्स विभाग, प्रशासनिक भवन के पास गार्डन से नलों की टोटियां चोरी कर ली गई। विश्वविदयालय प्रशासन ने विशाल बनने को सुरक्षा प्रभारी बनाया गया है लेकिन सुरक्षा में लापरवाही के चलते पूर्व में भी चोरी की घटनाएं घटित हो चुकी हैं। रात में गश्त के लिए 10 कर्मचारी तैनात रहते हैं। सुरक्षा अधिकारी का जिम्मा विशाल बन्ने को दिया गया है। लगातार बढ़ती चोरी को लेकर अधिकारी भी गंभीर नहीं है।

50 फीट लंबा जीआई पाइप काट लिया

फिजिक्स विभाग की खिडक़ी तोडक़र चोर अंदर घुसे। यहां 50 फीट लंबा जीआई पाइप को चोरों ने लोहे की आरी से काट लिया। साथ ही डिपार्टमेंट में लगे स्टील के नल भी चोरी कर लिए। पाइप लाइन काट लिए जाने से फिजिक्स विभाग में पानी भर गया। सुबह पहुंचे स्टाफ इसे देखकर हैरान रह गया।

गार्डनों में बहता रहा पानी
गार्डन में लगे नल गायब हो जाने से पानी बहता रहा। सुबह जब काम के लिए सफाई कर्मचारी पहुंचे तो उनकी नजर गई और टंकी का वाल्व बंद कर पानी आपूर्ति को रोका गया। दूसरी टोटिंया नलों में लगाई गईं। इस दौरान गार्डन में भी पानी भर गया।

-रात में किन लोगों की डयूटी थी सभी को नोटिस दिया गया है। सुरक्षा सुपरवाईजर को बुलाकर पूछताछ की जा रही है। सभी विभागों में रात में कर्मचारियों की तैनाती करने के निर्देश दिए गए हैं।
-डॉ.दीपेश मिश्रा, कुलसचिव रादुविवि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो