scriptweather News नौ तपा में भीषण गर्मी से राहत, आगे मौसम में होगा बड़ा बदलाव | There will be a big change in the weather ahead | Patrika News

weather News नौ तपा में भीषण गर्मी से राहत, आगे मौसम में होगा बड़ा बदलाव

locationजबलपुरPublished: May 25, 2022 11:32:18 pm

weather News – मौसम का मिजाज बदलानौ तपा पहले दिन बारिश और बादल का साया

Weather Update- कल 10 जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की र$फ्तार से तेज हवा का अलर्ट

Weather Update- कल 10 जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की र$फ्तार से तेज हवा का अलर्ट

weather News जबलपुर. शहर में कुछ दिन पहले तक आंखें ततेर रहे सूरज के तेवर नौतपा के पहले दिन नरम पड़ गए। बुधवार को सुबह से आसमान में काले बादल मंडराए। तेज हवा चलने के साथ बीच-बीच में हल्की बूंदाबांदी हुई। पूरे समय ठंडी हवा के झौंके चलते रहे। इससे पारा काबू में रहा। धूप को असर दिखाने का मौका नहीं मिला। नौतपा का पहला दिन बिल्कुल नहीं तपा। खुशनुमा वातावरण रहा। कई दिनों बाद गर्मी से लोगों ने राहत महसूस की।
खुशनुमा मौसम के बीच बुधवार को तापमान सामान्य से नीचे बना रहा। अधारताल िस्थत मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सी रेकॉर्ड हुआ। यह सामान्य से पांच डिग्री सी नीचे बना रहा। न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सी दर्ज हुआ। ये सामान्य से तीन डिग्री नीचे बना रहा। आर्द्रता सुबह के समय 44 और शाम को 62 प्रतिशत थी। दक्षिण पूर्वी हवा 6 किमी प्रतिघंटा की औसत गति से चली। सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच 0.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है।
आज गरज-चमक और बौछार के आसार-
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हरियाणा और ओडिशा के ऊपर चक्रवात बना हुआ है। इससे लेकर एक द्रोणिका बनी हुई है। पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव भी बना हुआ है। इसके कारण मौसम में परिवर्तन आया है। गुरूवार को संभाग के जिलों में बारिश या गरज-चमक के साथ बौछार की संभावना है।
weather News – मौसम का मिजाज बदला
नौ तपा पहले दिन बारिश और बादल का साया

weather News नौ तपा में भीषण गर्मी से राहत, आगे मौसम में होगा बड़ा बदलाव

There will be a big change in the weather ahead
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो