script Weather Update: 16 जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट | There will be rain in 16 districts, Meteorological Department issued | Patrika News

Weather Update: 16 जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

locationजबलपुरPublished: Feb 07, 2024 02:19:55 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जबलपुर। पूरे मध्यप्रदेश में मैसम का मिजाज बदलने लगा है। पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसम में अचानक परिवर्तन हो गया है। बीते 24 घंटों में संभाग के कई जिलों में बादल छाए रहे।

gettyimages-1243570665-594x594.jpg
weather update

रात के तापमान में बढ़त दर्ज की गई। सुबह जबलपुर सहित संभाग के कई जिलों में मध्यम से घना कोहरा देखा गया। जबलपुर में सुबह 9 बजे तक घने कोहरे के चलते जनजीवन की रफ्तार प्रभावित हुई। जबलपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार को विजिबिलिटी महज 100 मीटर दर्ज हुई। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को सुबह कोहरा रहने के आसार हैं।

बढ़ सकती है ठंड

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ जाने के बाद गुरुवार से फिर मौसम में बदलाव दिखाई देगा। तापमान के गिरने से फिर ठंड बढ़ने के आसार हैं। बुधवार को भी दिन में हल्की ठंड पड़ सकती है। तापमान में 2 ये 3 डिग्री की गिरावट आने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 फरवरी को महाराष्ट्र में हवा के निम्न दबाव का क्षेत्र बनता नजर आ रहा है। साथ ही ओड़िशा में उच्च दबाव का क्षेत्र बन रहा है। ऐसे में जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में बादल छा सकते हैं। 16 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

छह डिग्री गिरा दिन में तापमान

बीते दिन दोपहर तक कोहरा छाया रहा। इसके चलते दिन के तापमान में छह डिग्री से अधिक गिरावट हुई। दिन का अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री से 23.8 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया। यह सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। रात को हल्के बादल छाए रहे। इससे न्यूनतम तापमान एक डिग्री से अधिक बढ़ा। यह 14.6 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। आने वाले तीन-चार दिनों में दिन व रात के तापमान में उतार चढ़ाव नजर आ सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो