scriptadmission: इन कॉलेजों में वेरिफिकेशन क्लोज, अब 9 को आएगी लिस्ट | These colleges Verification close | Patrika News

admission: इन कॉलेजों में वेरिफिकेशन क्लोज, अब 9 को आएगी लिस्ट

locationजबलपुरPublished: Jul 06, 2018 05:18:04 pm

Submitted by:

deepankar roy

बची सीटों के लिए फिर तीसरे राउंड की प्रक्रिया शुरू होगी

These colleges Verification close

These colleges Verification close

जबलपुर। डिग्री कॉलेजों में यूजी प्रवेश के लिए वेरिफिकेशन क्लोज हो चुकी है। गुरुवार आखिरी दिन तक वेरिफिकेशन के लिए स्टूडेंट्स पहुंचे। अब सेकंड राउंड की अलॉटमेंट लिस्ट 9 जुलाई को आएगी और फिर फीस तथा डॉक्यूमेंट जमा करने की प्रोसेज चलाई जाएगी। बची सीटों के लिए फिर तीसरे राउंड की प्रक्रिया शुरू होगी। पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में दाखिले के लिए उच्च शिक्षा विभाग ने गुरुवार दोपहर तक लिस्ट जारी की। शुक्रवार को विद्यार्थी कॉलेज में दाखिल करते नजर आए। डायरेक्टोरेट ऑफ टेक्नीकल एजुकेशन के तहत बीइ काउंसलिंग चल रही है।


वेरिफिकेशन गुरुवार को समाप्त हुआ
डिग्री कॉलेजों में यूजी प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग का वेरिफिकेशन गुरुवार को समाप्त हुआ। आखिरी दिन होने की वजह से रात आठ बजे तक गवर्नमेंट कॉलेज खुले रहे और वहां पर वेरिफिकेशन किए गए। यूजी की बची सीटों के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग में भी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स शामिल हुए, क्योंकि इस बार पहले चरण में उम्मीद से कम अलाटमेंट प्राप्त हुए थे। डॉ. उषा कैली ने बताया कि आखिरी दिन तक वेरिफिकेशन के लिए स्टूडेंट्स पहुंचे। अब सेकंड राउंड की अलॉटमेंट लिस्ट 9 जुलाई को आएगी और फिर फीस तथा डॉक्यूमेंट जमा करने की प्रोसेज चलाई जाएगी। बची सीटों के लिए फिर तीसरे राउंड की प्रक्रिया शुरू होगी।


पीजी की दूसरे चरण लिस्ट जारी
पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में दाखिले के लिए उच्च शिक्षा विभाग ने गुरुवार की दोपहर तक लिस्ट जारी की। शुक्रवार को विद्यार्थी कॉलेजों में दाखिला करवाते नजर आए। कॉलेजों में अलॉटमेंट लिस्ट भी चस्पा कर दी जाएगी। 9 जुलाई तक एडमिशन की प्रक्रिया होगी।


बीइ की पहली लिस्ट आएगी
डायरेक्टोरेट ऑफ टेक्नीकल एजुकेशन के तहत बीइ काउंसलिंग चल रही है। ऐसे में बीइ की कॉमन लिस्ट जारी होते ही 9 जुलाई से 14 जुलाई तक पहले चरण के दाखिले शुरू हो जाएंगे। इसके बाद विद्यार्थियों के लिए अपग्रेडेशन का विकल्प खुलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो