गजब का चोर, 25 की उम्र में 30 बार जा चुका है जेल

गजब का चोर, 25 की उम्र में 30 बार जा चुका है जेल
Thief disclose

Santosh Kumar Singh | Updated: 09 Sep 2019, 07:00:54 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

Thief disclose:तीन शातिर चोर और दो जेवर खरीदने वाले गिरफ्तार, विजय नगर की दो तो गोराबाजार व लार्डगंज की एक-एक चोरी की वारदातों का खुलासा, विजयनगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त कार्रवाई, सूने घर को देख पांच मिनट में ताला, तो 20 मिनट में चोरी करने वाला गिरोह का पर्दाफाश

जबलपुर। 19 और 25 की उम्र वाले इन चेहरों को देख कोई भी मात खा सकता है। गली व मोहल्ले में घूमने वाले इन युवकों को देख कर कोई भी धोखा खा जाएगा। पर ये आंख से काजल निकालने वाली फर्ती में सूने घरों के ताले तोडकऱ चोरी कर लेते हैं। इस गैंग (gangs) का सरगना इतना शातिर है कि 25 की उम्र में 30 बार jail जा चुका है। ये गिरोह महज 15 से 20 मिनट में किसी भी घर को टार्गेट बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे देते हैं। विजयनगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने शातिर चोरों के गिरोह का पर्दाफाश (disclose) करते हुए गिरोह के गैंग सरगना सहित तीन आरोपियों और दो माल खरीदने वालों को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर लगभग नकदी सहित कुल नौ लाख रुपए कीमत के Seized gold and silver jewelery (सोने-चांदी के जेवर जब्त) किए।

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्त में आए आरोपियों में न्यू ग्रीन सिटी महाकाल निवासी विकास उर्फ विक्की, चेरीताल निवासी दीपू उर्फ प्रदीप विश्वकर्मा, उजारपुरवा निवासी राहुल उर्फ मोगली और इनसे चोरी का माल खरीदने वाले टेमरभीटा निवासी लल्ला उर्फ कृष्णा यादव व शेखर सेन हैं। पूछताछ में विजय नगर थाना क्षेत्र में हुई दो और गोरा बाजार व लार्डगंज थाना क्षेत्र में हुई एक-एक चोरी का खुलासा हुआ है। विकास शातिर नकबजन है। उसके खिलाफ जबलपुर, नरसिंहपुर व कटनी में कुल 30 प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। वहीं दीपू व राहुल पर आठ से 10 चोरी के प्रकरण दर्ज हैं।

विजय नगर स्कीम नंबर 41 में पहुंचे थे चोरी का मॉल बेचने-
क्राइम ब्रांच एएसपी शिवेश सिंह बघेल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि थी कि 4-5 बदमाश विजय नगर थाना अन्तर्गत स्कीम न. 41 में खडे हैं, जो अपने पास चोरी का माल रखे हुये हैं। और बहुत ही कम कीमत में बेचने की बात कर रहे हैं। क्राइम ब्रांच और विजय नगर पुलिस ने संयुक्त घेराबंदी कर पांचों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ की गयी तो विजय नगर, गोराबाजार क्षेत्र में सूने मकानों में चोरी करना व लार्डगंज में बाइक चोरी स्वीकार किए।

Seized gold and silver jewelery
IMAGE CREDIT: patrika

ये मॉल हुआ जब्त-
आरोपियो की निशानदेही पर सोने के 2 जोड़ी कंगन, एक ब्रेसलेट, दो चेन, दो जोड़ी कान के टाप्स, कन्छडी, एक जोड़ी बाली, 7 अंगूठी, एक सिक्का, एक लॉकेट, चांदी की 18 जोड़ी पायल, 42 बिछिया, नगदी 1 लाख 65 हजार रूपये, एक लैपटाप, 1 एलसीडी टीवी, 3 मोबाईल, एक बाइक जब्त किए गए।
इन मामलों का खुलासा-
विजय नगर थानांतर्गत जगदम्बा कॉलोनी निवासी शंकर लाल सोनी और रविन्द्र कुमार जैन, गोराबाजार थानांतर्गत अनुराधा कॉलोनी निवासी थाउदाम के घरों में हुई चोरियां और लार्डगंज से बाइक चोरी के प्रकरण का खुलासा हुआ।
पुलिस रिमांड पर लिया-
आरोपियों ने अधारताल क्षेत्र में भी चोरी करना स्वीकार किया है। जिसके चलते आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया है। एसपी ने बताया कि इन शातिर नकबजनों से और प्रकरणों का खुलासा होने की उम्मीद है।

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned