चोरों ने सूने घरों का तोड़ा ताला, लाखों के माल पर किया हाथ साफ

amaresh singh

Publish: Apr, 17 2018 11:58:24 AM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 12:10:31 PM (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
चोरों ने सूने घरों का तोड़ा ताला, लाखों के माल पर किया हाथ साफ

चोरों ने तीन घरों का बनाया निशाना, बाहर गया था परिवार

जबलपुर । शहर में चोरी की वारदात बढ़ गई है। चोर सूने घरों को निशाना बना रहे हैं। विगत दिवस इसी प्रकार के वारदात सामने आए हैं। इस प्रकार के वारदातों से लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है। वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी संदेह पैदा हो रहा है। जब पुलिस रास्त में गस्त कर रही है तो फिर ये घटना कैसे घटित हो रहा है।


दिल्ली रिश्तेदारी में गए थे
शहर में रांझी व संजीवनी नगर और ग्रामीण के भेड़ाघाट थाना क्षेत्रों में चोरों ने तीन घरों को निशाना बनाते हुए नकदी सहित हजारों के जेवर समेट ले गए। रांझी पुलिस के अनुसार नानक नगर निवासी कपिल कुमार १२ अप्रैल को सपरिवार दिल्ली रिश्तेदारी में गए थे। सोमवार को दोपहर 3.15 बजे लौटे तो घर के मेन गेट व दरवाजे का ताला टूटा था। अंदर अलमारी खुली थी। उसमें रखी सोने की तीन अंगूठी, 40 हजार रुपए गायब थे। वहीं रजिस्ट्री के पेपर, एलआईसी के पेपर, घर के इन्श्योरेंस के पेपर, रजिस्ट्री नक्शा, टैक्स रसीद आदि कागजात को बेडरूम में रखकर जला दिया हैं।


संजीवनी नगर में दिनदहाड़े चोरी
संजीवनी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुलमोहर पार्क के पास रहने वाले कैलाश चंद शर्मा के घर में चोर दिन दहाड़े घुसकर जेवर समेट ले गए। घटना सीसीटीवी में कैद है। शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई कि दोपहर एक बजे चोर उनके घर में घुसे और तीन ताले तोड़कर अलमारी में रखा 55 हजार कीमत के जेवर समेट ले गए। चोर 52 मिनट तक घर में मौजूद थे। शर्मा ने फुटेज भी पुलिस को सौंपी है।


दुकान से लौटी तो ताला टूटा मिला
उधर, भेड़ाघाट थाने में कूडन निवासी फूलाबाई मेहरा ने रविवार रात शिकायत दर्ज कराई कि घर के पास उसकी किराने की दुकान है। शाम छह बजे वह घर में ताला बंद कर किराने की दुकान चली गई थी। कुछ देर बाद लौटी तो दरवाजे का तालाट टूटा था। अलमारी खुली थी और उसमें रखा सोने का एक हार, मंगलसूत्र, १० दाने, दो नथ, चांदी की १० संतान साते की चूड़ी, तीन जोड़ पायल, तीन जोड़ बिछिया गायब थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned