यह फ्लाईओवर इस शहर की तस्वीर बदलने की क्षमता रखता है

जबलपुर में सड़कों, चौराहों की भी संवरेंगी तस्वीर, ड्रेनेज सिस्टम होगा अंडरग्राउंड, यूटीलिटी डक्ट की ऊपरी सतह पर होगा वॉकिं ग ट्रैक

By: shyam bihari

Published: 21 Jul 2020, 08:23 PM IST

जबलपुर। दमोहनाका-मदनमहल फ्लाईओवर के प्रोजेक्ट में जबलपुर शहर की तीन सड़क और पांच चौराहों को भी संवारा जाएगा। साथ ही मार्ग की सड़कों के दोनों ओर ड्रेनेज सिस्टम को अंडरग्राउंड किया जाएगा। बिजली के केबल से लेकर संचार कम्पनियों के केबल के लिए यूटिलिटी डक्ट बनाई जाएगी। डक्ट की ऊ परी सतह का उपयोग फु टपाथ के रूप में किया जाएगा।
आकर्षक लाइटिंग
फ्लाईओवर के नीचे सड़क में भी आकर्षक लाइट की व्यवस्था की जाएगी। जिससे मार्गों में पर्याप्त रोशनी के साथ टूरिस्ट सिटी जैसा आकर्षक स्वरूप मिले।
ये सड़क व चौराहे संवरेंगे
फ्लाईओवर मार्ग की दमोहनाका से रानीताल सड़क, रानीताल से मदनमहल स्टेशन सड़क, मदनमहल चौराहा से एलआईसी सड़क को भी व्यवस्थित किया जाएगा। इसके साथ ही बल्देवबाग चौराहा, रानीताल चौराहा, बाबू राव परांजपे चौराहा, स्नेह नगर चौराहा, मदनमहल चौराहा को भी संवारा जाएगा। जबलपुर शहर में अभी तक एक भी फ्लाईओवर नहीं है। जबकि, यहां की आबादी करीब 15 लाख हो गई है। राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी चलते विकास की रफ्तार यहां अभी भी नहीं पकड़ पाई है। फ्लाईओवर पास हुए करीब दो साल हो गए हैं। लेकिन, अभी सिर्फ मिट्टी की जांच चल रही है। लोगों का कहना है कि जिस रफ्तार से काम चल रहा है, उससे तो यही लगता है कि यह फ्लाईओवर बनते-बनते शहर की आबादी डबल हो जाएगी।

shyam bihari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned