script

ऑनलाइन पोर्टल पर आर्मी मैन बनकर पूरे देश को ठग रहा ये जालसाज

locationजबलपुरPublished: Apr 13, 2019 01:02:32 am

Submitted by:

santosh singh

कार बेचने का झांसा देकर 55 हजार ठगे, गोहलपुर थाने में शिकायत, दो पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

कार बेचने का झांसा देकर 55 हजार ठगे,

कार बेचने का झांसा देकर 55 हजार ठगे,

जबलपुर. आर्मी का जवान बनकर एक जालसाज ने ऑनलाइन पोर्टल पर सस्ते में कार बेचने का झांसा देकर गोहलपुर अमखेरा रोड बस्ती निवासी एक युवक से 55 हजार रुपए ठग लिए। जालसाज ने युवक से कार दिए बिना 31 हजार रुपए की और डिमांड की। संदेह होने पर युवक ने रकम ट्रांसफर करने से इनकार कर दिया। युवक की शिकायत पर गोहलपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। इससे पहले भी जिले के दो लोगों के साथ भी इस तरह की ठगी हो चुकी है।
ये है मामला
पुलिस को दी शिकायत में ठगी का शिकार विनय कुमार अधिकार ने बताया, वे प्राइवेट काम करते हैं। उन्होंने 23 फरवरी को ऑनलाइन साइट ओएलएक्स पर कार एमपी 20 सीडी 1866 बेचने का विज्ञापन देखा। कार हनुमानताल वार्ड निवासी कृष्णा अग्रवाल के नाम पर दर्ज है। उसने विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नम्बर पर बात की तो दूसरी ओर से बात करने वाले ने कहा, वह आगरा निवासी विकास पटेल है। वह जबलपुर में आर्मी में पदस्थ है। दोनों में 1.85 लाख रुपए में कार बेचने का सौदा हआ।
आर्मी कोरियर से वाहन भेजने का दिया झांसा
विनय ने कार देखने के लिए कहा, तो विकास ने बताया, आर्मी कोरियर से वाहन भेजेगा। विकास ने विनय को खाता नम्बर बताया और 11 हजार 150 रुपए जमा करने के लिए कहा। 25 फरवरी को विनय के वाट्सऐप पर एक कोरियर रसीद भेजी गई। उसमें विकास पटेल और पता दीनदयाल एयरपोर्ट आगरा लिखा था। विकास ने बताया, कार 26 फरवरी तक तक आर्मी कोरियर के माध्यम से उस तक पहुंच जाएगी।
रास्ते में आना बोल जमा कराता रहा रकम-
विनय के मुताबिक 26 फरवरी को उसे एक अन्य मोबाइल नम्बर से कॉल आया। उसे कहा गया, वह कार लेकर सिहोरा आ गया है। 18 हजार 500 रुपए और जमा करो। इसके बाद उसने 25 हजार 500 रुपए और जमा कराए। इसके बाद विकास ने 31 हजार 500 रुपए और जमा करने के लिए कहा। इस बार विनय को संदेह हुआ। पुलिस ने दोनों मोबाइल नम्बर के आधार पर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।
ये भी हो चुके हैं ठगी का शिकार
– 02 अप्रैल को बेलखेड़ा निवासी शुरोज से 1.80 लाख रुपए में जीप बेचने का सौदा कर 21 हजार रुपए की ठगी हुई।
– 22 जनवरी को बम्होरी निवासी देवेंद्र मेहरा से लकी ड्रॉ में चयन होने का झांसा देकर 4500 रुपए ऐंठ लिए।
– जनवरी 2019 में केंट में बाइक बेचने का झांसा देकर 25 हजार रुपए की ठगी।

ट्रेंडिंग वीडियो