scriptइस बार माता ने ऑनलाइन ही दर पे बुलाया है…देखें वीडियो | This time Goddess Mother has called online temple, watch video | Patrika News

इस बार माता ने ऑनलाइन ही दर पे बुलाया है…देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Oct 12, 2020 07:34:51 pm

– एनआईसी की वेबसाईट पर श्रद्धालु कर सकेंगे दुर्गा मंदिरों के ऑनलाईन दर्शन.- कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित व्हीसी रूम से देवी मंदिरों के नागरिकों को ऑन लाईन दर्शन कराने की इस व्यवस्था की शुरुआत की

Ambe Mata Mandir Ajmer

Ajmer: झरनेश्वर, चामुण्डा व अम्बे माता के दर्शन आज से, बजरंगगढ़ हनुमानजी के दर्शन कुछ दिन बाद

जबलपुर। कोरोना के संक्रमण के बीच श्रद्धालु दुर्गा मंदिरों के ऑनलाईन दर्शन कर सकेंगे. घर से ही आरती में भी नागरिक शामिल हो सकेंगे. ये सुविधा जिला प्रशासन ने इस बार शहर के प्रमुख देवी मंदिरों के ऑनलाइन दर्शन कराने की सुविधा श्रद्धालुओं को प्रदान की है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित व्हीसी रूम से देवी मंदिरों के नागरिकों को ऑन लाईन दर्शन कराने की इस व्यवस्था की शुरुआत की।
नवरात्रि के दौरान मंदिरों में भीड़ न होने देने के उद्देश्य से प्रारम्भ की गई इस व्यवस्था से फिलहाल चार मंदिरों तेवर स्थित त्रिपुर सुंदरी मन्दिर, हनुमानताल स्थित बड़ी खेरमाई मन्दिर और बूढ़ी खेरमाई मन्दिर तथा मानस भवन के समीप स्थित छोटी खेरमाई मन्दिर को शामिल किया गया है । जल्दी ही सदर स्थित काली मंदिर, मढाताल स्थित बगलामुखी मंदिर तथा बरेला स्थित शारदा देवी मंदिर को भी इस व्यवस्था से जोड़ा जायेगा ।
ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की शुरुआत पर कलेक्टर शर्मा ने बताया कि श्रद्धालु देवी माँ की आरती से भी घर में रह कर ऑनलाइन जुड़ सकेंगें। उन्होंने बताया कि धार्मिक स्थलों में भीड़ कम करने के उद्देश्य से यह व्यवस्था शुरू की गई है ताकि कोरोना का प्रसार रोक जा सके और लोगों के स्वास्थ की रक्षा इस महामारी से की जा सके। शर्मा ने बताया कि देवी मंदिरों के ऑनलाइन दर्शन के लिए लोगों को जिले की आधिकारिक वेबसाइट jabalpur.nic.in के मुख्य पेज पर ऑनलाइन दर्शन पर क्लिक करना होगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो