scriptमृतक की जमीन बंधक रख बैंक से लिया तीन लाख का लोन | three lakhs taken from Bank of the deceased land mortgage | Patrika News

मृतक की जमीन बंधक रख बैंक से लिया तीन लाख का लोन

locationजबलपुरPublished: Feb 09, 2019 11:47:03 am

Submitted by:

santosh singh

केंट थाना क्षेत्र की घटना, पीडि़त वृद्धा की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

मृतक की जमीन बंधक रख बैंक से लिया तीन लाख का लोन

मृतक की जमीन बंधक रख बैंक से लिया तीन लाख का लोन

जबलपुर. मौत के तीन महीने बाद जालसाजों ने उसके नाम की जमीन के फर्जी दस्तावेज बैंक में बंधक रखकर तीन लाख का लोन ले लिया। इसकी जानकारी मृतक की 65 वर्षीय पत्नी को तब हुई, जब बैंक से वसूली का नोटिस पहुंचा। पीडि़ता की शिकायत पर शुक्रवार को केंट पुलिस ने धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज तैयार करने का मामला दर्ज किया है।
पुलिस के अनुसार कुंडम तिलसानी निवासी सोहंदी बाई गौड़ ने शिकायत कर बताया कि उसके पति प्रेम सिंह गौड़ का 20 नवंबर 2015 में निधन हो चुका है। उसके पति की तिलसानी में लगभग पांच हेक्टेयर जमीन है। जिसके कुछ जालसाजों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर 30 जनवरी 2016 को सदर स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में बंधक रखकर तीन लाख रुपए लोन ले लिया। बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा बताया गया कि महाराजपुर मढ़ई निवासी प्रेम सिंह के नाम से लोन की फाइल में परिचय पत्र और फोटो लगी है। बैंक में प्रेम सिंह के नाम से ही बही भी लगी है। पुलिस ने जालसाजों के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, भादवि का प्रकरण दर्ज किया है।

उधर, नशे के लिए दोपहिया वाहन चुराता था, धराया
ओमती पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी ओमती में किराए से रहने वाले 24 वर्षीय युवक को दबोच लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर एक खंडहर हो चुके मकान में छिपाकर रखी स्कूटी सहित तीन दोपहिया वाहन जब्त किए। दो बाइक उसने सिविक सेंटर से चुराई थी। स्कूटी जयंती कॉम्प्लेक्स के सामने से पार की थी। पुलिस के अनुसार गिरफ्त में आया आरोपी भरत धनवानी बड़ी ओमती निवासी बाबू सोनकर के मकान में किराए से रहता है। उसने तीनों वाहन जनवरी में चुराए थे। पूछताछ में पता चला कि वह स्मैक का लती है। लत के चलते वह वाहन चुराता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो