गबन के आरोप में तीन पंचायत सचिव निलंबित

- रोजगार सहायक की सेवा समाप्त

By: Ajay Chaturvedi

Published: 07 Aug 2021, 08:05 PM IST

जबलपुर. गबन के आरोप में तीन पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं ग्राम पंचायत सचिव के साथ मारपीट करने और धमकी देने के आरोप में एक ग्राम रोजगार सहायक की सेवा समाप्त कर दी गई है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ ने रिजु बाफना ने निलंबन व सेवा समाप्ति संबंदी आदेश जारी कर दिए हैं। जिला पंचायत की इस कार्रवाई से सचिवों में हड़कंप है। साथ ही रोजगार सहायक भी सकते में हैं।

जिला पंचायत सीईओ के अनुसार निलंबित किए गए ग्राम पंचायत सचिवों में विकासखंड मझौली की ग्राम पंचायत कंजड़ के सचिव राम गोपाल शर्मा, पनागर की ग्राम पंचायत इमलिया टीकारी के सचिव कमलेश पटेल, कुंडम की ग्राम पंचायत बड़खेरा का सचिव भाग सिंह को निलंबित किया गया है। इन पर मनरेगा एवं पंच परमेश्वर योजना की राशि का दुरुपयोग करने और वसूली के आदेश के बावजूद धनराशि वापस न करने का आरोप है जिसके चलते इन्हें निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में इन सभी को संबंधित जनपद पंचायत कार्यालय से संबद्ध किया गया है ।

बताया कि जनपद पंचायत जबलपुर की ग्राम पंचायत धनपुरी के रोजगार सहायक विकास द्विवेदी की सेवा समाप्त कर दी गई है। द्विवेदी पर शासकीय योजनाओं और विकास कार्यों के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने के साथ ग्राम रोजगार सहायक पर बिना पूर्व सूचना के कर्त्तव्य से अनुपस्थित रहने और ग्राम पंचायत सचिव के साथ मारपीट करने व धमकी देने के आरोप थे।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned