scriptबदमाश से ‘यारी’ टीआई नीरज वर्मा पर पड़ गई भारी | TI Neeraj Verma line attached to save vicious criminal | Patrika News

बदमाश से ‘यारी’ टीआई नीरज वर्मा पर पड़ गई भारी

locationजबलपुरPublished: Jan 20, 2020 11:31:05 am

Submitted by:

santosh singh

एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने वाले गैंग के गुर्गे माजिद मूसा को बचाने के चक्कर में टीआई को एसपी ने लाइन अटैच किया, एसपी सिटी रायसिंह नरवरिया को सौंपी प्राथमिक जांच

musha.jpg

musha

जबलपुर. एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने वाली गैंग के गुर्गे नया मोहल्ला निवासी माजिद मूसा को बचाने के लिए साक्ष्यों से छेड़छाड़ और उसके साथ सोशल मीडिया वाट्सऐप पर चैटिंग रांझी टीआई नीरज वर्मा को भारी पड़ी। रविवार को एसपी अमित सिंह ने टीआई को लाइन अटैच कर दिया। आदेश में कहा गया कि ओमती थाने में दर्ज एटीएम कार्ड क्लोनिंग प्रकरण में फरार इनामी आरोपी माजिद खान उर्फ मूसा के साथ सम्पर्क रखना संदिग्ध आचरण की श्रेणी में है। एसपी सिटी रायसिंह नरवरिया पूरे प्रकरण की प्राथमिक जांच करेंगे।
ओमती थाने का शातिर बदमाश है मूसा
माजिद मूसा ओमती थाने का शातिर बदमाश है। उसके खिलाफ बलवा, अवैध वसूली, जुआ, आम्र्स एक्ट, एनडीपीएस व एटीएम क्लोनिंग के 19 प्रकरण दर्ज हैं। वह अंतर राज्यीय एटीएम क्लोनिंग गैंग के गुर्गों को शहर में ठहराता था और उन्हें एटीएम कार्ड मुहैया कराता था। आरोपी एटीएम की क्लोनिंग कर लोगों के खाते से पैसे निकाल लेते थे। एक दिसम्बर 2018 को इस गिरोह ने सेना में मुख्य अभियंता सूबेदार शैलेंद्र कुमार गुप्ता के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर 1.15 लाख रुपए निकाल लिए थे।
एक वर्ष बाद हो सकी गिरफ्तारी
20 जनवरी 2019 को शैलेंद्र ने ओमती थाने में प्रकरण दर्ज कराया। क्राइम ब्रांच ने इस मामले की जांच आगे बढ़ाई, तो गिरोह का पर्दाफाश हुआ। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में उप्र के प्रतापगढ़ निवासी चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। मूसा सहित तीन फरार थे। चार जनवरी 2020 को एसपी ने मूसा पर ढाई हजार का इनाम घोषित किया। 14 को एसटीएफ ने मूसा को गिरफ्तार कर ओमती थाने के सुपुर्द किया।
गिरफ्तारी के बाद नजदीकियों का खुलासा
पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद मूसा और टीआई नीरज वर्मा के नजदीकियों का खुलासा हुआ। उनके बीच सोशल मीडिया वॉट्सऐप पर हुई चैटिंग और कुछ वीडियो वायरल हो गए। मूसा को बचाने के लिए टीआई ने जहां साक्ष्यों से खिलवाड़ किए। वहीं, इसके एवज में मूसा उनके घर सब्जी-पनीर से लेकर गोवा-ट्रिप तक कराने का खर्चा उठा रहा था। मूसा को गिरफ्तार करने के लिए गढ़ा पुलिस ने दबाव बढ़ाया, तो टीआई ने गढ़ा टीआई से भी मूसा को लेकर बात की।

ट्रेंडिंग वीडियो