दोहरे हत्याकांड में तिलवारा टीआई को मिली निंदा की सजा

-शो-कॉज नोटिस के जवाब में टीआई के स्पष्टीकरण के बाद एसपी ने दी सजा

By: santosh singh

Published: 24 May 2020, 11:42 AM IST

जबलपुर। तिलवारा थानांतर्गत घुंसौर में हुए दोहरे हत्याकांड मामले में टीआई ने लापरवाही की थी। पहली शिकायत को गम्भीरता से न लेना और एनसीआर दर्ज कर मामले को हल्के में लेना टीआई की लापरवाही मानी गई। शोकॉज नोटिस के जवाब में टीआई के स्पष्टीकरण से एसपी संतुष्ट नहीं हुए। उनकी तरफ से टीआई को निंदा की सजा दी गई है, जो उनके सर्विस रिकॉर्ड में दर्ज होगा। मामले में डे-ड्यूटी ऑफिसर एएसआई उत्तम सिंह यादव सहित आरक्षक बेनी प्रसाद दुबे, आरक्षक वीरेंद्र सिंह चौहान व दिलीप पाठक से भी जवाब मांगा गया था।
डीजीपी के संज्ञान लेने के बाद हुई कार्रवाई-
घुंसौर दोहरे हत्याकांड में डीजीपी के संज्ञान में लेने के बाद से ही अधिकारियों ने मामले को गम्भीरता से लिया है। खुद एसपी ने भी मामले में टीआई की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की थी। आईजी भगवत सिंह चौहान के निर्देश पर एसपी ने टीआई को शो-कॉज नोटिस जारी किया था।
ये है मामला-
10 मई को राजकुमार, दीपक, जगदीश, रामदास, महेश, मंगल, हिरानी, सचिन, बिग्गी, सोनू मल्लाह व रामजी यादव के द्वारा खेमराज यादव (55) की हत्या कर दी गई थी। वहीं छुट्टन यादव, गुड्डा यादव, मुन्ना उर्फ खेमराज यादव, ओमकार यादव, आकाश यादव, राकेश यादव, कमलेश यादव व अन्य आरोपियों ने रामजी यादव (45) की हत्या कर दी गई थी। मामले में दो आरोपी राजकुमार मल्लाह व रामदास मल्लाह अब भी फरार हैं। इस विवाद से पहले बकरी व शराब को लेकर शाम को भी विवाद हुआ था। तब रामजी यादव सहित अन्य सवा पांच बजे थाने शिकायत लेकर पहुंचे थे। एएसआई उत्तम सिंह यादव ने एनसीआर दर्ज कर चलता कर दिया। थाने से लौटने के बाद गांव में फिर विवाद हुआ था।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned