आज सेना में शामिल होगी धनुष तोप

आज सेना में शामिल होगी धनुष तोप

Mukesh Gaur | Publish: Apr, 08 2019 11:11:11 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जीसीएफ के लिए ऐतिहासिक पल, सेना की ताकत बढ़ेगी

जबलपुर. गन कैरिज फैक्ट्री (जीसीएफ) में बनी छह धनुष तोप सोमवार को सेना के तोपखाने में शामिल हो जाएगी। नई पीढ़ी की इस तोप को सोमवार को सुबह 10 बजे फैक्ट्री में होने वाले हैंडिंग ओवर समारोह में सेना के सुपुर्द किया जाएगा। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सेक्रेटरी (डिफेंस प्रोडक्शन), ऑर्डनेंस फैक्ट्री बोर्ड के चेयरमैन और सेना की आर्टिलरी विंग के डायरेक्टर जनरल के साथ ही सैन्य अधिकारी जबलपुर पहुंच रहे हैं।

जीसीएफ में होने वाले इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में रक्षा मंत्रालय में सेक्रेटरी (डिफेंस प्रोडक्शन) डॉ अजय कुमार मुख्य अतिथि रहेंगे। ऑर्डनेंस फैक्ट्री बोर्ड (ओएफबी) चेयरमैन एवं डायरेक्टर जनरल सौरभ कुमार सेना के अधिकारियों को 114 तोप में पहले बैच के रूप में छह तोप की सुपुर्दगी करेंगे। कार्यक्रम में सेना की आर्टिलरी विंग के डायरेक्टर जनरल लेफ्टिनेंट जनरल पीके श्रीवास्तव के अतिरिक्त सैन्य अधिकारी और ओएफबी के पूर्व चेयरमैन के अलावा पूर्व वरिष्ठ महाप्रबंधक भी समारोह में शामिल हो रहे हैं। जीसीएफ के जनसंपर्क अधिकारी प्रशांत प्रसन्ना ने बताया कि सोमवार को होने वाले हैंडिंग ओवर समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned