Toll Plaza : अधिक टोल टैक्स के विरोध में बस ऑपरेटर्स ने रोके बसों के पहिए, यात्रियों को उतारा

एनएच-30 मोहतरा टोल प्लाज में अधिक टोल टैक्स वसूली का विरोध कर किया प्रदर्शन, पुलिस-प्रशासन की समझाइश विफल

By: praveen chaturvedi

Updated: 03 Dec 2019, 10:42 PM IST

सिहोरा. राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर स्थित मोहतरा टोल प्लाजा में अधिक टोल टैक्स वसूली के विरोध में मंगलवार को बस ऑपरेटर्स ने बसों के पहिए रोक कर प्रदर्शन करने लगे। यात्रियों को भी बसों से उतार दिया। टोल प्लाजा पर जबलपुर की तरफ 30 से अधिक बसों की कतार लग गई। यात्री जबलपुर और कटनी जाने के लिए साधन की तलाश में परेशान होते रहे। बस ऑपरेटर्स के विरोध-प्रदर्शन की सूचना पर गोसलपुर और सिहोरा थाने का पुलिस बल टोल प्लाजा पर पहुंचा। उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने।

टोल प्लाजा की समस्याओं को लेकर बस ऑपरेटर्स ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण परियोजना क्रियान्वयन इकाई जबलपुर के उच्च अधिकारियों से चर्चा की थी। समस्याओं के निराकरण के लिए ठोस पहल नहीं होने पर मंगलवार को ऑपरेटर्स ने सुबह 10 बजे जबलपुर-कटनी यात्री बसों का संचालन रोक दिया। बस ऑपरेटर संघ के प्रकाश पांडे, नीरज मिश्रा, धर्मेश उपाध्याय, गोलू उपाध्याय, अजीत पटेल, वैभव पांडे, दीपक पांडे, अरविंद पांडे आदि ने कहा कि सिहोरा- जबलपुर के बीच चार-चार बसें चलती हैं। एक यात्री बस से 80 रुपए प्रति फेरा यानी 320 प्रतिदिन टोल टैक्स वसूला जा रहा है।

समझाइश पर भी नहीं माने
मोहतरा टोल प्लाजा में बसों का परिचालन ठप करने और जाम लगने की सूचना पर तहसीलदार नीता कोरी, गोसलपुर टीआई सारिका पांडे टोल प्लाजा पहुंचे। टोला प्लाजा के कर्मचारियों से चर्चा की। बस ऑपरेटर्स को बताया कि एनएचएआई भारत सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क लिया जा रहा है। इसकी रसीद भी दी जाती है। इसके बाद भी बस ऑपरेटर्स अपनी मांग पर अड़े रहे। उन्होंने कहा, मांगें पूरी होने तक बसों का संचालन नहीं करेंगे।

Show More
praveen chaturvedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned