scriptभाजपा महापौर का बारिश के लिए टोटका, साधना केन्द्र में कराई ये विशेष पूजा- देखें वीडियो | tona totka for monsoon rain in jabalpur | Patrika News

भाजपा महापौर का बारिश के लिए टोटका, साधना केन्द्र में कराई ये विशेष पूजा- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jul 03, 2018 02:19:47 pm

Submitted by:

Lalit kostha

भाजपा महापौर का बारिश के लिए टोटका, साधना केन्द्र में कराई ये विशेष पूजा- देखें वीडियो

barish ke liye puja

barish ke liye puja

जबलपुर। मानसून अपने तय समय से लेट हो गया है। लोगों की चिंता दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में आम आदमी से लेकर जनप्रतिनिधि भी चिंता में हैं कि इस साल भी यदि बारिश ठीक से नहीं हुई तो पूरे शहर में पानी के लिए हाहाकार मच जाएगा। जबलपुर पर वैसे तो मां नर्मदा की कृपा बनी है, लेकिन बारिश न होने से डैम नहीं भर पाएगा, जिससे नर्मदा भी लोगों की प्यास बुझाने में कमजोर साबित होगी। ऐसे में अब वरुण देव का सहारा ही है। पिछले महीने जबलपुर की महापौर व एमआईसी सदस्यों ने खंदारी जलाशय में वरुणदेव का पूजन किया था। इसके बाद भी पानी नहीं बरसा। अब नगर सरकार तंत्र मंत्र और पूजा पाठ के माध्यम से मानसून को मनाने का प्रयास हो रहा है।

बड़ी खबर: पेट्रोल पंपों में लगी ये सीक्रेट चिप, 200 रुपए में मिलेगा है 100 ग्राम, पकड़ भी नहीं आएगी चोरी- देखें लाइव वीडियो

मंगलवार को महापौर स्वाति गोडबोले, एमआईसी सदस्य एवं जल प्रभारी श्रीराम शुक्ला, एमआईसी सदस्य नवीन रिछारिया सरस्वती कॉलोनी स्थित एक साधना केन्द्र पहुंचे। जहां सिद्ध ज्योतिषाचार्यों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजन शुरू किया गया। पूजन में अच्छी बारिश के टोटकों से लेकर वरुणदेव को मनाने के मंत्र भी जाप किए गए। महापौर स्वाति गोडबोले मुख्य यजमान रहीं। उन्होंने भगवान से प्रार्थना करते हुए कहा कि शहर में अच्छी बारिश हो ताकि लोगों को परेशान न होना पड़े।

एमआईसी सदस्य श्रीराम शुक्ला ने बताया कि बारिश का ना होना अच्छी बात नहीं है। किसानों से लेकर आम आदमी तक को परेशानी हो रही है। अच्छी बारिश के लिए वरुण देवता से ज्योतिषाचार्यों ने मंत्रों के साथ भगवान को मनाने का प्रयास किया है। जल स्तर दिनोंदिन घटता जा रहा है। नगर पंडित सभा के अध्यक्ष पं. वासुदेव शास्त्री ने पूजन सम्पन्न कराया। इस दौरान अन्य पंडितजन व आम नागरिक मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो