जबलपुर में फिर लग सकता है लॉकडाउन! बाजारों में उमड़ी भीड़ बन सकती है कोरोना चेन- देखें वीडियो

फिर संक्रमण का खतरा: छूट में चाट-पकौड़ी का मजा लेने लगे

By: Lalit kostha

Updated: 04 Jun 2021, 09:35 AM IST

जबलपुर। शहर के बाजार खुलने और ग्राहकों की वापसी से व्यापार को रफ्तार मिलने लगी है। शादियों का सीजन होने के कारण मुख्य बाजार और आसपास के क्षेत्रों में भीड़भाड़ बढऩे लगी है। सडक़ों पर बड़ी संख्या में वाहनों की धमाचौकड़ी होने से सोशल डिस्टेंसिंग भी टूट रही है। ऐसे में संक्रमण फैलने की आशंका भी बनी है। इस बीच प्रशासन व पुलिस की टीमें भी तैनात हैं लेकिन वर्तमान हालातों को देखते हुए उनकी तरफ से भी अधिक संख्या में कार्रवाई नहीं की जा रही हैं।जनता कोरोना कफ्र्यू के प्रतिबंधों में प्रशासन ने कुछ टे्रड के लिए छूट दी थी। हालांकि अभी लगभग सारा बाजार खुल चुका है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

जिन दुकानदारों ने बीते दो दिनों में शटर नहीं खोली थी, वे भी अब कारोबार करने लगे हैं। ऐसे में भीड़ बढऩा स्वाभाविक है। कुछ बाजार क्षेत्र ऐसे हैं जहां सामान्य दिनों की तरह ग्राहकों की आवाजाही शुरू हो गई है। दोपहर से लेकर शाम तक सडक़ों पर भीड़ रहती है। जब हाथ ठेला, साइकल रिक्शा और मालवाहक ऑटो इन जगहों पर फंसते हैं तो जाम लग जाता है। इन्हीं स्थितियों में सोशल डिस्टेंसिंग टूटती है। वहीं संक्रमण फैलने की आशंका होती है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

चाय-नाश्ते की दुकानों पर टूटी भीड़: शहर में संक्रमण के प्रति कई जगह लापरवाही भी नजर आने लगी हैं। अभी होटल या चाय तथा नाश्ते की दुकानों में बैठक खाने-पीने पर प्रतिबंध है। केवल होम डिलेवरी के माध्यम से चीजों की खरीदी-बिक्री हो सकती है, लेकिन गुरुवार को स्थितियां बिल्कुल विपरीत दिखीं। कई होटलों में लोग समोसा-आलूबंडा और जलेबी खाते नजर आए। समूह में खड़े होकर चाय की चुस्कियां लेते भी लोग दिखे। यही हाल चाट ठेला और चायनीज की दुकानों के रहे। मिठाइयों की दुकानों में भी भीड़ रही। ऐसी ही छोटी-छोटी लापरवाही संक्रमण को बढ़ावा दे सकती है।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned