script

मानसून सीजन में पिकनिक स्पॉट हुए गुलजार, शहर में ये हैं सबसे अच्छे पिकनिक स्पॉट

locationजबलपुरPublished: Jul 07, 2019 07:55:57 pm

Submitted by:

abhishek dixit

मानसून सीजन में पिकनिक स्पॉट हुए गुलजार, शहर में ये हैं सबसे अच्छे पिकनिक स्पॉट

bheraghat -

bheraghat –

जबलपुर. मानसून की दस्तक से शहर सहित आस-पास का मौसम सुहाना हो गया है। हर तरफ फैली हरियाली लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। पिछले कई दिनों से बादलों की मौजूदगी और रुक-रुक पर हो रही रिमझिम बारिश से तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। रविवार को अवकाश होने के कारण शहर के पिकनिक स्पॉट्स गुलजार रहे। कुछ लोगों ने आउटिंग भी की। सिटी के पार्क, बरगी डैम, नर्मदा तटों पर भी लोगों ने पिकनिक मनाया।

Read Also : Beauty Tips : डेली मेकअप के लिए गल्र्स यूट्यूब पर ले रहीं हैं मेकअप ट्यूटोरियल

बारिश से नर्मदा नदी और बरगी डैम का का जलस्तर बढऩे से यहां का प्राकृतिक सौंदर्य बढ़ गया है। इसलिए बड़ी संख्या में लोग नर्मदा तटों पर पहुंचे। भेड़ाघाट में संगमरमरी चट्टानों के बीच कलकल कर बहती नर्मदा की जलधारा के बीच लोगों ने स्वयं को प्रकृति के बीच महसूस किया। कुछ लोग फ्रेंड्स एंड फैमिली के साथ लॉन्ग ड्राइव पर भी गए। यही कारण है सिटी से कूछ दूर भेड़ाघाट और बरगी की ओर जाने वाली सड़कों पर आवागमन अधिक रहा।

पार्कों में बढ़ी चहल-पहल
मौसम में आए परिवर्तन से शहर के पार्कों अन्य दिनों की तुलना में चहल-पहल अधिक रही। रविवार को भंवरताल पार्क, गुलौआ तालाब, सदर स्थित टैगोर गार्डन में लोग परिवार के साथ पहुंचे। लोगों ने ग्रीनरी से भरपूर रामपुर की पहाडिय़ों, मदन महल किला और बैलेसिंग रॉक को भी देखा।

नर्मदा तटों का दृश्य सुहाना
जबलपुर सहित आस-पास के क्षेत्रों में नर्मदा नदी का जल स्तर बढ़ गया है। इससे धुआंधार जलप्रपात का आकर्षण और बढ़ गया है। ग्वारीघाट में भी बड़ी संख्या में लोग नर्मदा पूजन और दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। लोगों ने नौकायन का भी लुत्फ लिया।

शहर में पिकनिक स्पॉट
– धुआंधार, भेड़ाघाट
– बरगी डैम
– मदन महल किला, बैलेंसिंग रॉक
– ग्वारीघाट
– भंवरताल पार्क
– टैगोर उद्यान, सदर
– गुलौआ तालाब

ट्रेंडिंग वीडियो