scriptTrafficPlan विधायक, अधिकारी उतरे सड़क पर, ‘नो पार्किंग’ हटेंगे फुटपाथ के कब्जे- देखें वीडियो | #TrafficPlan MLA, officials came on the road, 'No Parking', encroachment of footpaths will be removed - watch video | Patrika News
जबलपुर

TrafficPlan विधायक, अधिकारी उतरे सड़क पर, ‘नो पार्किंग’ हटेंगे फुटपाथ के कब्जे- देखें वीडियो

TrafficPlan विधायक, अधिकारी उतरे सड़क पर, ‘नो पार्किंग’ हटेंगे फुटपाथ के कब्जे- देखें वीडियो

जबलपुरJun 20, 2024 / 01:28 pm

Lalit kostha

#TrafficPlan

#TrafficPlan

जबलपुर. शहर के सबसे व्यस्त दीक्षितपुरा से फूटाताल की एक पखवाडे़ में व्यवस्था बदलेगी। यह पूरा इलाका नो पार्किंग जोन बनेगा। हिदायत दी गई कि अगर सड़क पर वाहन पार्क मिले तो कार्रवाई होगी। वहीं, फुटपाथ से अतिक्रमण भी हटाए जाएंगे। बाजार के दबाव को कम करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था पर चर्चा की जा रही है। पार्किंग के लिए फूटाताल और कमानिया गेट के समीप पार्किंग व्यवस्था बनाने पर मंथन हुआ। इस मार्ग की अव्यवस्था को लेकर सराफा कारोबारियों ने लबा आंदोलन चलाया था। चुनाव के चलते इस पर कोई पहल नहीं हो पाई थी। लिहाजा बुधवार को प्रशासन सड़क पर आया और मौका मुआयना कर व्यवस्था को अंतिम रूप देने की तैयारियां शुरू की।
कारोबार हो रहा है ठप
सराफा कारोबारियों ने विधायक अभिलाष पांडे और ट्रैफिक एएसपी प्रदीप शेंडे को बताया कि यातायात ठप होने से उनका कारोबार नहीं चल पा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को बाजार का निरीक्षण भी कराया। एएसपी शेंडे ने कहा कि खाली जगह पर व्यापारियों का कब्जा है। आपको ही उन्हें समझाइश देनी होगी। इसके बाद भी वे नहीं मानते हैं तो सामग्री जब्त की जाएगी। इससे पहले नगर निगम के माध्यम से उनहें नोटिस जारी कराया जाए। यदि 15 दिन में व्यवस्था नहीं सुधरी तो कार्रवाई करेंगे।
हर बाजार में अव्यवस्था
सराफा कारोबारियों ने बताया कि हर बाजार की यही स्थिति है। लार्डगंज बाजार में कई दुकानदार दुकान के सामने 8 से 10 फीट तक सामग्री रखकर कारोबार करते हैं। जवाहरगंज मार्केट में व्यवसिा थोड़ी ठीक है। कमानिया गेट से बड़ा फुहारा के बीच भी बुरा हाल है। अंधेरदेव मार्ग भी संकरा है। यहां भी ज्यादातर व्यापारी पार्किंग की जगह सामग्री रखकर कारोबार करते हैं।
ये उपाय बताए
● दीक्षितपुरा से फूटाताल की तरफ मालवाहक वाहनों की आवाजाही पर दोपहर 12 बजे से रात 9 बजे तक लगे रोक।
● फूटाताल में सराफा कारोबारियों और कर्मचारियों के वाहनों की पार्किंग कराई जाए।
● दो सिपाहियों की रोजाना तैनाती हो। दुकान के बाहर सामग्री रखने वाले दुकानदारों को समझाइश दें।
● छोटे महावीर मंदिर से कमानिया गेट तक सडक़ के किनारे वाहन पार्क करने के लिए मार्किंग की जाए।
● नुनहाई-सुनरहाई मार्ग पर तीन फीट में मार्किंग कराएं, यहां दोपहिया वाहनों को तिरछा खड़ा कराया जाए।
ये रहे शामिल

निरीक्षण में सराफा कारोबारी राजेश सराफ, अमित अग्रवाल, विजय सोहने , श्रीकांत कुुक्की, सुशील सोनी, अभिषेक तिवारी, केके सुहाने, महेंद्र ओसवाल, प्रमोद सोनी, संतोष सोनी, घनश्याम सराफ, विवेक सराफ, सतीश केसरवानी, संतोष सोनी, सुरेंद्र सोनी, नवीन सराफ, योगेंद्र सोनी, ओम सोनी, दीपू सोनी शामिल थे।

Hindi News/ Jabalpur / TrafficPlan विधायक, अधिकारी उतरे सड़क पर, ‘नो पार्किंग’ हटेंगे फुटपाथ के कब्जे- देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो