scripttrain cancelled– इस शहर से मुंबई जाने वाली 13 और ट्रेनें रद्द | train cancelled- 13 more trains going through mumbai cancel | Patrika News

train cancelled– इस शहर से मुंबई जाने वाली 13 और ट्रेनें रद्द

locationजबलपुरPublished: Sep 02, 2017 10:04:00 am

Submitted by:

Premshankar Tiwari

दुरंतों एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लगातार चौथे दिन मायानगरी जाने वाली ट्रेनें प्रभावित

indian railway- 13 more trains going through mumbai cancel

train cancelled- 13 more trains going through mumbai cancel

जबलपुर। मायानगरी को संस्कारधानी से जोडऩे वाले ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला जारी है। पहले कल्याण-इगतपुरी के बीच दुरंतो एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से जबलपुर से मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। अब उस पर मुंबई में हुई भारी बारिश की मार भी पड़ गई है। बारिश और दुर्घटना के कारण क्षतिग्रस्त हुए रेल ट्रैक पर यातायात अभी भी सामान्य नहीं हो पाया है। इसके चलते रेलवे ने लगातार चौथे दिन मुंबई की ओर जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। करीब ऐसी 13 ट्रेनों को रद्द किया गया है जो जबलपुर होकर मुंबई तक आती-जाती है।
गरीब रथ भी रद्द
मुंबई में ट्रेनों की आवजााही प्रभावित होने के बाद पश्चिम मध्य रेलवे ने जबलपुर-सीएसटीएम के बीच चलने वाली अप गरीब रथ ट्रेन को रद्द किया था। इसके शुक्रवार से संचालन की संभावना थी। लेकिन ऐन मौके पर शुक्रवार की शाम को रवाना होने वाली ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया। इससे शनिवार को मुंबई से जबलपुर आने वाली गरीब रथ का संचालन भी नहीं होगा। शुक्रवार को अप जनता एक्सप्रेस, अप महानगरी एक्सप्रेस, अप मुंबई मेल तथा अप एलटीटी सुपरफास्ट भी नहीं चलीं।
दोनों छोर से नहीं चली ट्रेन
मुंबई तक ट्रेनों के नहीं पहुंचने से वहां से आने वाली ट्रेनों के संचालन के लिए भी रैक का टोटा है। इसके चलते ट्रैक में दोनों ओर(अप-डाउन) ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। शुक्रवार को रद्द की गई ट्रेनों में अप हावड़ा-मुंबई मेल व अप दरभंगा-एलटीटी पवन एक्सप्रेस 02 व 03 सितम्बर को जबलपुर नहीं आएंगी। इसी तरह डाउन महानगरी एक्सप्रेस, अप वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट, डाउन एलटीटी-वाराणसी सुपरफास्ट, अप वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट, अप गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस तथा डाउन एलटीटी-पाटलीपुत्र सुपरफास्ट रद्द रहने से शनिवार को जबलपुर नहीं आएगी। इसी तरह रद्द किए जाने से ११०६१ डाउन एलटीटी-दरभंगा पवन एक्सप्रेस रविवार को जबलपुर होकर नहीं गुजरेगी।
पटरी से उतरी चाल
मुंबई के बारिश से प्रभावित होने से कई ट्रेनों की चाल भी पटरी से उतर गई है। जबलपुर होकर मुंबई तक जाने-आने वाली कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों विलंब से चल रही है। इसमें विशेष रूप से मुंबई से जबलपुर होकर यूपी-बिहार की ओर जाने वाली टे्रनें काफी लेट रहीं। डाउन जनता एक्सप्रेस 10.30 घंटे, डाउन महानगरी एक्सप्रेस 6.20 घंटे, डाउन पाटलीपुत्र सुपरफास्ट 7 घंटे, डाउन काशी एक्सप्रेस 4.30 घंटे, डाउन हावड़ा मेल 7.15 घंटे तथा अप काशी एक्सप्रेस 2 घंटे देर से रवाना हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो