scriptहथियारबंद लुटेरों ने ट्रेनों में मचाया कोहराम, एडीजे समेत 4 को लूटा, रेलवे में हडक़म्प | train robbery in mp | Patrika News

हथियारबंद लुटेरों ने ट्रेनों में मचाया कोहराम, एडीजे समेत 4 को लूटा, रेलवे में हडक़म्प

locationजबलपुरPublished: Jul 23, 2018 06:46:01 pm

Submitted by:

deepak deewan

ओवरनाइट एक्सप्रेस के साथ पवन एक्सप्रेस में भी हुई वारदात

train robbery in mp

train robbery in mp

जबलपुर। इंदौर से जबलपुर आ रही ओवरनाइट एक्सप्रेस में सोमवार की तडक़े करीब 4 बजे नरसिंहपुर के पास चेनपुलिंग कर एसी कोच-1 और बी-2 में हथियारबंद बदमाशों ने जमकर लूटपाट की। यात्रियों की चीख-पुकार के बीच रीवा की अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीजे-2) आरती शुक्ला सहित चार महिलाओं से 60 हजार रुपए नकद सहित कुल तीन लाख 35 हजार रुपए का सामान लूटकर बदमाश भाग निकले। अब जीआरपी की चार टीमें लुटेरों का पता लगाने में जुटी हुई हैं। जानकार सूत्रों के अनुसार इधर पवन एक्सप्रसे में भी महिला का बैग छीने जाने की घटना हुई है।


चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन
नरसिंहपुर से टे्रन रवाना होने के कुछ देर बाद चेनपुलिंग कर दी गई। जानकारी के अनुसार जिस स्थान पर टे्रन रोकी गई थी, वहां पहले से लगभग दो दर्जन हथियारबंद बदमाश मौजूद रहे। उनमें से आधा दर्जन एसी कोच में चढ़ गए और महिला यात्रियों का सामान छीनने लगे। ए-1 की बर्थ-9 पर एडीजे आरती शुक्ला पति एडीजी अतुल पांडे और चार साल के बच्चे के साथ यात्रा कर रही थीं। एक बदमाश उनका पर्स छीनकर ट्रेन के नीचे कूद गया। इसी कोच की बर्थ-37 पर कोलगवां सतना निवासी पूनम बावेजा, बर्थ-15 में न्यू शोभापुर जबलपुर निवासी रेनू सैनी और बी-2 कोच की बर्थ-63 पर सवार घुघरी मंडला निवासी अनीता शर्मा पर्स लूट लिया गया। पथराव भी किया हथियारबंद बदमाश पूरी साजिश रचकर घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए। हैरानी की बात यह रही कि इस ट्रेन में जीआरपी या आरपीएफ का कोई भी दस्ता मौजूद नहीं रहा। इसका पूरा फायदा बदमाशों ने उठाया। लुटेरों ने यात्रियों में दहशत फैलाने के लिए भागते समय पथराव भी किया।

ट्वीट कर दी जानकारी
लूट की घटना के बाद मौके से ट्रेन रवाना होने के बाद यात्रियों ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। पीएचक्यू स्टेट साइबर सेल ट्वीट के बाद हरकत में आया और जबलपुर जीआरपी रेंज के एसआरपी विनीत जैन को घटना के संबंध में सूचित किया। इसके बाद सक्रिय हुई जीआरपी ने सुबह 6 बजे 1.20 घंटे देर से टे्रन के जबलपुर आने पर लूट का शिकार हुईं महिला यात्रियों के बयान लेकर रिपोर्ट दर्ज की। जीआरपी ने यहां शून्य पर लूट का मामला दर्ज किया है। केस डायरी गाडरवारा भेजी गई है।

लुटेरों पर इनाम घोषित
जीआरपी ने चारों महिलाओं से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों पर 80 हजार का इनाम घोषित किया है। एडीशनल एसआरपी प्रतिमा पटेल ने बताया कि चारों महिलाओं के मामले में 20-20 हजार रूपए का अलग-अलग इनाम घोषित किया गया है। बदमाशों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। 4 टीमें बनाई गई हैं। इनमें 2 टीमों को बाहर भेजा गया है।

इटारसी के पास भी लूटपाट
ओवरनाइट एक्सप्रेस में नरसिंहपुर-जबलपुर के बीच लूट की घटना के पहले इटारसी से रवाना होने के बाद भी लूट की घटना को अंजाम दिया गया। बागरातवा के पास चेनपुलिंग कर टे्रन रोकी गई। हथियारबंद बदमाशों ने स्लीपर कोचों में यात्रियों से लूटपाट की और टे्रन से कूदकर फरार हो गए। जीआरपी और आरपीएफ द्वारा हुलिए के आधार पर लुटेरों की तलाश की जा रही है।

पवन एक्सप्रेस में पर्स छीना
दरभंगा से एलटीटी जाने वाली 11062 अप पवन एक्सप्रेस में भी एक महिला यात्री का बैग लूटने की घटना हुई। बताया गया है कि नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन के समीप पवन एक्सप्रेस के बी 1 कोच में सवार महिला यात्री स्नेहा यादव का पर्स अज्ञात बदमाश छीन कर भाग निकला। महिला सहित उसके परिजनों ने जब उस बदमाश को पकडऩे का प्रयास किया तो उसने पलट कर पत्थर मार दिया, जिससे महिला के पैर में मामूली रूप से चोटें आई है। ट्रेन के कटनी स्टेशन पर आरपीएफ ने अटेंड किया है। जीआरपी ने महिला की शिकायत दर्ज कर ली है।

 

किससे क्या लूटा

क्लास टू एडीजे आरती शुक्ला
35 हजार नगद, 2 तोला वजनी सोने की चेन, 10 ग्राम वजनी सोने की अंगूठी, 2 कीमती मोबाइल, 1 घड़ी, 2 एटीएम आदि कुल 1.50 लाख का सामान

यात्री पूनम बावेजा
1 लाख रुपए कीमती साढ़े तीन तोला वजनी सोने का ब्रेसलेट, 5 हजार नगद, 1 मोबाइल, ड्रायविंग लायसेंस, आधारकार्ड आदि कुल 1.10 लाख का सामान

यात्री रेनू सैनी
20 हजार रूपए नगद, 2 मोबाइल, 2 एटीएम, अधारकार्ड आदि कुल 45 हजार का सामान

यात्री अनीता शर्मा
1 हजार रुपए नगद, 1 जोड़ी चांदी की पायल, 2 मोबाइल, पेन ड्राइव, एटीएम आदि 30 हजार का सामान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो