scriptरक्षाबंधन से पहले बिगड़ी ट्रेनों की चाल, कई रद्द, दर्जनों घंटों लेट | trains cancelled from mumbai routes, rakhi special train delay | Patrika News

रक्षाबंधन से पहले बिगड़ी ट्रेनों की चाल, कई रद्द, दर्जनों घंटों लेट

locationजबलपुरPublished: Aug 09, 2019 12:14:09 pm

Submitted by:

Lalit kostha

मुम्बई आने-जाने वाले यात्री परेशानबिगड़ी ट्रेनों की चाल घंटों हो रहीं लेट
आज नहीं आएंगी ये ट्रेनें

Many trains canceled due to heavy rains in Mumbai

Many trains canceled due to heavy rains in Mumbai

जबलपुर। रक्षाबंधन से पहले ही भारतीय रेल (inidan railway) की चाल बिगड़ गई है। रेलवे के अनुसार मुंबई में हो रही बारिश (RAIN) और जबलपुर में चल रहे काम के चलते कई ट्रेनों को देरी से चलाया जा रहा है या फिर वे रद्द की जा रही हैं। सबसे ज्यादा मुम्बई में हो रही भारी बारिश का असर ट्रेनों पर पड़ रहा है। मुम्बई से आने-जाने वाली टे्रनों के लेट होने के कारण अन्य ट्रेनों को भी लेट किया जा रहा है। यही कारण है कि जबलपुर आने-जाने वाली ट्रेनें अपने निर्धारित समय से एक से सात घंटे तक देरी से चल रही हैं। इससे यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। मुम्बई से लेट आने-जाने वालीं ट्रेनों को पास करने के लिए अन्य ट्रेनों को किसी स्टेशन या आउटर पर रोक दिया जा रहा है। इससे अन्य ट्रेनें भी लेट हो रहीं हैं।

 

आज नहीं आएंगी ये ट्रेनें

दो घंटे भेड़ाघाट में खड़ी रही जनशताब्दी- हबीबगंज से मदन महल आने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस बुधवार रात इसी की शिकार हुई। जनशताब्दी भेड़ाघाट स्टेशन पर पहुंची, उसी समय पीछे से मुम्बई से एक सुपरफास्ट ट्रेन आ रही थी, जिसे निकालने के लिए जनशताब्दी को भेड़ाघाट स्टेशन पर रोक दिया गया। इस दौरान तीन से चार ट्रेनों को पास किया गया। बाद में जनशताब्दी निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटा देरी से जबलपुर पहुंची। इसके चलते इंटरसिटी समेत अन्य ट्रेनों पर भी असर पड़ रहा है।

 

आज नहीं आएंगी ये ट्रेनें

आज नहीं आएंगी ये ट्रेनें
बारिश और नॉन इंटरलॉकिंग के चलते रेलवे प्रशासन ने दो ट्रेनों को रद्द किया है। गाड़ी संख्या 12165 लोकमान्य तिलक टर्मिनल-वाराणसी एक्सप्रेस व गाड़ी संख्या 11065 लोकमान्य तिलक टर्मिनल-दरभंगा एक्सप्रेस गुरुवार को जबलपुर समेत पमरे के किसी भी स्टेशन से नहीं गुजरेंगी।

ये ट्रेनें रद्द
गाड़ी सं. गाड़ी नाम
15548 जयनगर अयोध्या एक्सप्रेस
11061 दरभंगा एक्सप्रेस
12362 आसनसोल सुपरफास्ट
12165 रत्नागिरी एक्सप्रेस
11055 गोदान एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो