scriptTrain Cancel : 6 दिन तक रद्द रहेंगी जबलपुर-दिल्ली रूट की कई ट्रेनें, यात्रियों की बढ़ेगी मुसीबत | Trains of Jabalpur-Delhi route will be canceled for 6 days | Patrika News

Train Cancel : 6 दिन तक रद्द रहेंगी जबलपुर-दिल्ली रूट की कई ट्रेनें, यात्रियों की बढ़ेगी मुसीबत

locationजबलपुरPublished: Feb 23, 2020 05:56:27 pm

Submitted by:

abhishek dixit

Train Cancel : 6 दिन तक रद्द रहेंगी जबलपुर-दिल्ली रूट की कई ट्रेनें, यात्रियों की बढ़ेगी मुसीबत

train.jpg

Train Cancel

जबलपुर. ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को एक के बाद एक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अभी हाल ही में 16 से 20 फरवरी तक बागरातवा से सोनतलाई के बीच नॉन इंटरलॉकिंग की गई थी। इसका असर जबलपुर से शुरू होने वाली टे्रनों पर पड़ा था। वहीं अब जबलपुर से दिल्ली और दिल्ली से जबलपुर तक की यात्रा करने वालों की मुसीबत सोमवार से बढ़़ जाएगी। दरअसल, निजामुद्दीन-पलवल खंड पर फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर चौथी रेल लाइन के लिए नॉन इंटरलॉकिंग की जानी है। इसके लिए जबलपुर-दिल्ली रूट की कई ट्रेनों को सोमवार से रद्द किया जा रहा है। रद्द होने वाली ट्रेनों में से चार संस्कारधानी को सीधे राजधानी से जोडती हैं, जबकि एक वैष्णोदेवी जाती है। ट्रेनों के रद्द होने के कारण यात्री रिजर्वेशन रद्द कराने के साथ अन्य अन्य संसाधनों से दिल्ली आने-जाने पर विचार कर रहे हैं।

इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर
जानकारी के अनुसार नॉन इंटरलॉकिंग के चलते गाड़ी संख्या 12192 जबलपुर-निजामद्दीन श्रीधाम एक्सप्रेस 24 से 29 फरवरी तक, 12191 निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस 25 फरवरी से एक मार्च तक, 12189 जबलपुर-निजामुद्दीन महाकौशल एक्सप्रेस 24 से 29 फरवरी तक, 12190 निजामुद्दीन-जबलपुर महाकौशल एक्सप्रेस 25 फरवरी से एक मार्च तक, 11449 जबलपुर-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस 25 फरवरी और 11450 श्री माता वैष्णो देवी कटरा-जबलपुर एक्सप्रेस 26 फरवरी को अपने निर्धारित स्टेशन से शुरू नहीं होगी।

इनमें बढ़ी वेटिंग
दिल्ली आने-जाने के लिए गोंडवाना एक्सप्रेस और संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को चलाया जा रहा है। हालांकि सम्पर्क क्रांति भी सप्ताह में तीन दिन दिल्ली आती-जाती है। ऐसे में इन दोनों ट्रेनों में वेटिंग बढ़ गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो