scriptइस नए प्लेटफॉर्म से जल्द चलेंगीं ट्रेने | Trains will run soon from this new platform | Patrika News

इस नए प्लेटफॉर्म से जल्द चलेंगीं ट्रेने

locationजबलपुरPublished: Nov 07, 2019 06:53:42 pm

Submitted by:

virendra rajak

प्लेटफॉर्म क्रमांक एक के ट्रैक से जुड़ा वन ए
प्लेटफॉर्म पर होना है काम
मियाद बीतने के बाद भी नहीं हो सका शुरू

Jabalpur railway station cleaning system fail

Jabalpur railway station cleaning system fail

जबलपुर. मुख्य रेलवे स्टेशन से नैनपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों के लिए तैयार किया जा रहा प्लेटफॉर्म क्रमांक वन ए का ट्रैक प्लेटफॉर्म क्रमांक एक के ट्रैक से जुड़ गया है। पिछले दिनों गार्डर बिछाने के बाद यहां ट्रैक डाला गया। यहां से ट्रेनों का संचालन तो हो सकता है, लेकिन प्लेटफॉर्म का काम अधूरा होने के कारण रेलवे ट्रेनों का संचालन करने में असमर्थ है। जानकारों की माने तो इस कार्य की मियाद भी पूरी हो चुकी है, लेकिन अफसरों की नजरअंदाजगी और कर्मचारियों की मनमानी के चलते काम पूरा नहीं हो पा रहा है।
प्लेटफॉर्म वन ए
लम्बाई- 269 मीटर
बनाया गया है- जीआरपी थाने के सामने
कितने डिब्बों की ट्रेन का संचालन- 10 से 12
कहां से- जबलपुर
कहां तक- नैनपुर
रोजाना संचालित होंगी ट्रेनें- 04
बढ़ाई जानी है प्लेटफॉर्म की लंबाई
प्लेटफॉर्म क्रमांक वन के ट्रैक को प्लेटफॉर्म क्रमांक वन की लाइन तक ट्रैक के ट्रैक को लिंक कर दिया गया है। इसका एलाइनमेंट के साथ सारी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैें। लेकिन प्लेटफॉर्म का निर्माण अब भी अधूरा है। इटारसी छोर पर प्लेटफॉर्म को बढ़ाया जा रहा है। यह काम सिविल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा किया जा रहा है। जानकारों की माने तो दीपावली के चलते लेबर अपने घरों को चलीं गई, जिसके बाद से काम प्रभावित हो रहा है।
तो अगले माह हो जाएगा शुरू
प्लेटफॉर्म क्रमांक वन ए के प्लेटफॉर्म की लंबाई बढ़ाने के साथ ही मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था भी करनी है। यह भी प्लेटफॉर्म क्रंमांक एक की तरह पूरी तरह से शेडेड होगा। यदि काम ने आने वाले दिनों में रफ्तार पकड़ी, तो अगले माह तक यह काम पूरा हो सकता है।
वर्जन
प्लेटफॉर्म क्रमांक एक के ट्रैक से प्लेटफॉर्म क्रमांक वन ए के ट्रैक को लिंक कर दिया गया है। प्लेटफॉर्म की लंबाई बढ़ाने का काम जारी है। जल्द ही टे्रनों का संचालन शुरू होगा।
मनोज सिंह, डीआरएम, जबलपुर रेल मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो