scriptतबादले का लिंक बंद, अटके सैकड़ो आवेदन | Transfer link closed, hundreds of applications stuck | Patrika News

तबादले का लिंक बंद, अटके सैकड़ो आवेदन

locationजबलपुरPublished: Aug 10, 2019 12:02:24 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

शिक्षा विभाग में तबादला चाहने वालों के सामने मायूसी, आदेश और सूची नहीं हो रही जनरेट, १० अगस्त है आवेदन की अंतिम तिथि,डीईओ और जेडी स्तर पर होनी है प्रक्रिया

patrika

The principal will listen to the comment on female teacher

जबलपुर।

स्कूल शिक्षा विभाग में तबादला प्रक्रिया विवादों में फंस गई है। शिक्षा विभाग द्वारा प्रशासकीय स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के लिए 10 अगस्त तक का समय मुकरर किया गया है लेकिन स्थिति यह है कि अफसरों ने प्रक्रिया का लिंक ही नहीं खोला गया है। एेसे न तो आवेदन हो पा रहे हैं न ही तबादलों के लिए सूची और रिक्त पदों की जानकारी प्रदर्शित की जा रही है। एेसे में जबलपुर जिले एवं जिले से बाहर तबादला चाहने वालों को मायूसी उठानी पड़ सकती है। तिथि निकलने के बाद वे इस प्रक्रिया से वंचित हो जाएंगे। गौरतलब है कि स्वैच्छिक तबादला आवेदन के तहत करीब २ हजार आवेदन जबलपुर जिले में ही पहुंचे हैं।

डीईओ, जेडी के माध्यम से होनी है प्रक्रिया

शिक्षा विभाग में प्रशासकीय स्थानांतरण की प्रक्रिया जिला शिक्षा अधिकारी एवं संभागीय संयुक्त संचालक के माध्यम से की जानी है। जिले के अंदर स्थानांतरण जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा पोर्टल जनरेटड सूची पर जिला कलेक्टर के माध्यम से प्रभारी मंत्री के अनुमादन प्राप्त करने के उपरांत किए जाएंगे। जबकि जिले के अंदर एवं अंतर्जिला स्थानांतरण संभागीय संयुक्त संचालक द्वारा आयुक्त लोक शिक्षण के माध्यम से विभागीय मंत्री के प्रशासकीय अनुमादने प्राप्त करने के उपरांत जारी किए जाएंगे।

तिथि नहीं बढ़ी तो रुकेगी पोस्टिंग

बताया जाता है जब तबादले के लिए संबंधित लिंक पर प्रशासकीय तबादले पर क्लिक की जाती है तो वापस होम पेज खुल जाता है। यह स्थिति दो दिनों से निर्मित है। पहले तो लोग समझ नहीं पाए जब अन्य जगह भी इसी तरह की समस्या आई तो पता चला। यदि तिथि नहीं बढ़ाई गई तो सैकड़ो शिक्षकों, कर्मचारी मनचाही पोस्टिंग पाने से वंचित रह जाएंगे।

-पहले स्वैच्छिक आवेदनों को हम रिलीज कर रहे हैं। इसके बाद प्रशासकीय तबादले पर प्रक्रिया की जाएगी। तकनीकी कारणों के चलते यह समस्या आई है। हम शासन से इस संबंध में कोशिश कर रहे हैं कि प्रक्रिया को बढ़ाया जाए।

-एके कुशवाहा, एडिशनल डॉयरेक्टर लोक शिक्षण संचालनालय

ट्रेंडिंग वीडियो