scriptट्रांसपोर्ट कमिश्नर हुए नाराज, इस जिले के आरटीओ को लगाई फटकार | Transport commissioner annoyed, reprimanded RTO of this district | Patrika News

ट्रांसपोर्ट कमिश्नर हुए नाराज, इस जिले के आरटीओ को लगाई फटकार

locationजबलपुरPublished: Mar 04, 2020 08:02:29 pm

Submitted by:

virendra rajak

संभाग में चलाए जा रहे राजस्व वसूली अभियान की की समीक्षा, आरटीओ कार्यालय का किया निरीक्षण

rto.jpg

आरटीओ कार्यालय का निरीक्षण करते ट्रांसपोर्ट कमिश्नर वी मधुकुमार

जबलपुर, आपका परफार्मेंस अच्छा नहीं है। राजस्व वसूली के टारगेट में आप बहुत ही कमजोर नजर आ रहे हैं। यह बात बुधवार को ट्रांसपोर्ट कमिश्नर वी मधुकुमार ने कटनी आरटीओ एमडी मिश्रा से कही। उन्होंने मिश्रा को आड़े हाथों लिया और फटकार भी लगाई। करमेता स्थित आरटीओ कार्यालय में आयोजित बैठक में ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने मिश्रा से सख्त लहजे में कहा कि वे 31 मार्च तक टारगेट को पूरा करें, वरना उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में जबलपुर आरटीओ संतोष पॉल समेत छिंदवाड़ा, मंडला, डिंडौरी, बालाघाट, सिवनी, नरसिंहपुर के आरटीओ भी शामिल थे।
वन टाइम सेटलमेंट, नहीं तो जब्ती
ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने पूरे प्रदेश में चलाए जा रहे राजस्व वसूली अभियान की जिलेवार समीक्षा की। जिसमें कटनी आरटीओ द्वारा की गई कार्रवाई काफी कम मिली। वहीं जबलपुर आरटीओ की कार्रवाई पर उन्होंने संतोष जताया। उन्होंने कहा कि ऐसे वाहन जो लंबे समय से बिना टैक्स जमा किए दौड़ रहे हैं, वन टाइम सेटलमेंट के जरिए उनका टैक्स जमा कराया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जो वाहन टैक्स जमा नहीं कर रहे, उन्हें जब्त कर लिया जाए।
यूनीफाइड फार्मेट के देखे कार्ड
ट्रांसपोर्ट कमिश्नर मधुकुमार ने आरटीओ पॉल के साथ पूरे आरटीओ कार्यालय का भ्रमण भी किया। इस दौरान वे वाहन रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस शाखा में पहुंचे। जहां बनाए जा रहे यूनीफाइड कार्ड को देखा। उन्होंने आरटीओ पॉल से कहा कि किसी भी वाहन का रजिस्ट्रेशन या लाइसेंस यूनीफाइड कार्ड में ही तैयार किया जाए। उन्होंने कहा कि लाइसेंस बनवाने आने वालों को परेशानियों का सामना न करना पडे, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
31 मार्च के बाद नहीं होगा रजिस्टे्रशन
ट्रांसपोर्ट कमिश्नर मधुकुमार ने सभी आरटीओ को कहा कि वे अपने-अपने जिले के वाहन विक्रेताओं को इंटीमेंट कर दें कि 31 मार्च के बाद किसी भी बीएस फोर वाहन का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा। इसलिए यथासंभव वे अपने-अपने स्टॉक में रखे वाहनों का जल्द से जल्द निराकरण करें।
वाहन चालकों को दिया जाए प्रशिक्षण
जान आक्रोश संस्था के विवेक यादव समेत अन्य ने ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा। जिसके जरिए सडक़ दुर्घटनाओं के ग्राफ को कम करने के मकसद से वाहन चालकों को प्रशिक्षण दिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा शिविरों का आयोजन किया जाए। जिससे वाहन चालकों को सभी नियमों की जानकारी हो सके।
लाइफ टाइम टैक्स की मिले सुविधा
ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ट्रकों के पंजीयन और लाइफ टाइम टैक्स की सुविधा दिए जाने की मांग की। इसके साथ ही एसोसिएशन पदाधिकारियों ने विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। इसके अलावा आरटीओ के कर्मचारियों ने भी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर से मुलाकात की और अपनी समस्याएं उनके सामने रखीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो