script

एयर स्ट्राइक के बाद इस तरह दी गई शहीद अश्विनी को श्रद्धांजलि

locationजबलपुरPublished: Mar 01, 2019 12:25:36 am

Submitted by:

santosh singh

विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक दलों के पदाधिकारी आमजन पहुंचे खुड़ावल गांव
कदम संस्था ने शहीद की राख से प्रदेश में पौधरोपण का लिया संकल्प
 

शहीद अश्विनी काछी

शहीद अश्विनी काछी

जबलपुर. पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए अश्विनी काछी को उनकी पैतृक वीरभूमि खुड़ावल गांव में गुरुवार को श्रद्धांजलि देते हुए सामूहिक प्रार्थना का आयोजन किया गया। इस दौरान सामाजिक, राजनीतिक और स्वयंसेवी संस्थाओं के लोग और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। लोगों ने श्रद्धासुमन अर्पित कर उनकी शहादत को याद किया।

कटावधाम के महंत सियावल्लभदास वेदांती महाराज के सान्निध्य में रामधुन संकीर्तन के बाद सामूहिक प्रार्थना हुई। ब्राह्मण समाज सिहोरा के अध्यक्ष प्रकाश पांडे ने शहीद स्मारक पर शहीद अश्विनी काछी के चित्र के समक्ष वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दीप प्रज्जवलित कर माल्यार्पण किया।

खुड़ावल गांव में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में विधायक अजय विश्नोई, नंदनी मरावी, जबलपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष संजय पटेल, जिला पंचायत सदस्य उर्मिला दाहिया, प्रशांत परौहा, शहीद सैनिक सम्मान समिति के संयोजक सुनील जैन, दिनेश गौतम, शिशिर पांडे, पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश चौरसिया, भाजपा प्रदेश सदस्य हेमंत मिश्रा, विनय असाटी, डॉ. इरशाद मंसूरी आदि शामिल हुए। प्रांतीय कुशवाहा समाज भोपाल के पदाधिकारियों संरक्षक डॉ. ताराचंद कुशवाहा, अनिल कनौजिया, सुशीला कनौजिया, अमित वर्मा, अशोक पटेल, बृजनंदन कनौजिया भी श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए।

पूरे प्रदेश में फैलेगी वीरता की सुगंध

शहीद अश्विनी की वीरता की सुगंध पूरे प्रदेश में फैलाने के लिए पौधरोपण में अग्रणी समाजसेवी संस्था कदम के पदाधिकारियों और प्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक में भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। संस्था ने अंश रोपण के लिए शहीद के पिता सुकरू और मां कौशल्या से दो ताम्र कलशों में शहीद की राख ली।

परिजन की मदद के लिए बढ़े हाथ
उधर, शहीद अश्विनी काछी की शहादत के बाद से ही विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक और स्वयंसेवी संस्थाएं परिजन की मदद के लिए आगे आ रही हैं। श्री शीतलनाथ जैन श्वेतामबर मंदिर ट्रस्ट के विजय भूरा सहित 30 सदस्यों ने खुड़ावल गांव जाकर विधायक की मौजूदगी में 1.51 लाख रुपए भेंट किए। राज्य सरकार पहले ही एक करोड़ का चेक, बीमा राशि 4.39 लाख रुपए, एसबीआइ की ओर से 30 लाख रुपए, वित्त मंत्री तरुण भनोत ने 50 हजार, विधायक अजय विश्नोई ने 1.51 लाख, शिक्षक संघ, शासकीय श्याम सुंदर अग्रवाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिहोरा, शहीद मेजर अमित ठेंगे स्मृति समिति छिंदवाड़ा, रुद्रप्रताप परिहार ने भी अश्विनी के परिजन को आर्थिक मदद दी।