अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबला

अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबला
Election of Mahokalokal Chamber of Commerce

Gyani Prasad | Publish: May, 08 2019 10:25:48 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

महाकोशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के चुनाव, नामांकन पत्रों की जांच

 

जबलपुर . व्यापारिक एवं औद्योगिक संस्था महाकोशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की कार्यकारिणी का चुनाव रोचक हो गया है। अध्यक्ष पद के लिए उद्योगपति और व्यापारियों में होड़ है। इस पद के लिए मौजूदा अध्यक्ष रवि गुप्ता, सराफा कारोबारी आनंद मोहन पाठक और उद्योगपति डीआर जेसवानी चुनाव मैदान में हैं। दूसरी तरफ मानसेवी मंत्री पद के लिए भी शंकर नाग्देव और संजय कुमार जैन एक दूसरे के खिलाफ खड़े हैं। बुधवार को उम्मीदवारों के नामांकन फॉर्म की स्क्रूटनी की गई।

19 मई को होने वाले चुनाव के लिए अध्यक्ष पद के लिए आठ, वरिष्ठ उपाध्यक्ष तीन, कनिष्ठ उपाध्यक्ष तीन, मानसेवी मंत्री दो, कोषाध्यक्ष दो और सहमंत्री पद के लिए चार नामांकन प्राप्त हुए हैं। चुनाव अधिकारी संतोष जैन और सहायक चुनाव अधिकारी राकेश खंडेलवाल और सुकेश दुबे ने बुधवार को नामांकन फॉर्म की जांच की। चुनाव अधिकारी संतोष जैन ने बताया कि अध्यक्ष के लिए सुशील गुप्ता और विजय लक्ष्मी गुप्ता के नामांकन खामियों की वजह से अस्वीकृत कर दिए गए।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए तीन आवेदन

इसमें वर्तमान अध्यक्ष रवि गुप्ता, आनंद मोहन पाठक और डीआर जेसवानी के फॉर्म सही पाए गए। रवि गुप्ता ने चार सेट दाखिल किए थे। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए तीन आवेदन आए थे। इसमें संतोष ओसवाल एवं डीआर जेसवानी का आवेदन अस्वीकृत किया गया। केवल राजेश चंडोक का आवेदन स्वीकृत किया गया। कनिष्ट उपाध्यक्ष के लिए शांतिलाल पटेल एवं प्रेमशंकर गुप्ता का आवेदन स्वीकृत एवं सुधीर कुमार बुधरानी का फॉर्म अस्वीकृत किया गया।

नामांकन पत्रों की वापिसी

उन्होंने बताया कि कोषाध्यक्ष के लिए भी दो आवेदन प्राप्त हुए। इसमें युवराज जैन और रवि वैश्य का आवेदन सही पाया गया। दूसरी तरफ यह सचिव के दो पदों के लिए चार आवेदन आए। इनमें मदन गोपाल अग्रवाल, अखिल मिश्रा, अनूप अग्रवाल एवं गोपाल कृष्ण असावा के आवेदनों को स्वीकृत कर लिया गया। अब 9 एवं 10 मई को नामांकन पत्रों की वापिसी की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

दो पैनल आमने-सामने, 6 पदों के लिए चुनाव

इस बार चुनाव में दो पैनल हैं। एक रवि गुप्ता तो दूसरा पैनल डीआर जेसवानी का है। रवि गुप्ता पैनल में खुद रवि गुप्ता, राजेश चंडोक, शांतिलाल पटेल, शंकर नाग्देव, युवराज जैन, अखिल मिश्र और अनूप अग्रवाल हैं। तो दूसरी तरफ डीआर जेसवानी पैनल से खुद जेसवानी, संतोष ओसवाल, सुधीर बुधरानी, संजय जैन, गोपाल कृष्ण असावा, मदन मोहन अग्रवाल एवं रवि वैश्य शामिल हैं। हालांकि संतोष ओसवाल एवं सुधीर बुधरानी का फॉर्म रिजेक्ट हो गया। अब केवल छह पदों चुनाव होगा।

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned