scriptज्वेलरी शॉप पर फायरिंग कर रंगदारी मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, दो अन्य की तलाश जारी | Two accused arrested for demanding extortion from jewelery shop owner | Patrika News

ज्वेलरी शॉप पर फायरिंग कर रंगदारी मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, दो अन्य की तलाश जारी

locationजबलपुरPublished: Sep 28, 2021 11:54:57 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कैंट थाना पुलिस ने किया रंगदारी मामले का पर्दाफास

कैंट थाना

कैंट थाना

जबलपुर. कैंट थाना क्षेत्र के सदर बाजार स्थित ज्वेलरी शॉप पर फायरिंग कर रंगदारी मांगने के मामले का पुलिस ने पर्दाफास कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो अन्य की तलाश अभी जारी है।
इस संबंध में कैंट टीआई विजय तिवारी का कहना है कि साइबर सेल की मदद से ईसाई मोहल्ला गोरखपुर निवासी विक्की उर्फ यश उर्फ राजेंद्र मरकाम और जीके हुसैन कंपाउंड सदर कैंट निवासी सत्यम जाटव को पकड़ लिया गया है। अभी ईसाई मोहल्ला गोरखपुर निवासी विनय विश्वकर्मा और सोंटी कटारिया पुलिस गिरफ्तर से बाहर हैं। बताया कि आरोपियों के पास से तीन मोबाइल और एक बाइक बरामद की गई जिसे जब्त कर लिया गया है। हालांकि फायरिंग की घटना में इस्तेमाल पिस्टल की तलाश अभी जारी है।
ये भी पढें- MP के इस शहर में मिलावटखोरों का आतंक, पशु-पक्षियों के चारे में भी हो रही मिलावट

पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी विक्की उर्फ यश उर्फ राजेंद्र मरकाम ने जुर्म कबूल किया है। आरोपी का कहना है कि वह कर्ज के बोझ तले दब गया था। ऐसे में कर्ज चुकाने के इरादे से साथी सत्यम जाटव, विनय विश्वकर्मा व सोंटी कटारिया संग मिलकर सदर गली नंबर सात स्थित जिनेंद्र ज्वेलर्स के संचालक को शिकार बनाने की साजिश रची। साजिश के तहत ही ज्वेलरी शॉप के साइन बोर्ड पर लिखित फोन नंबर पर कॉल कर दुकानदार से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। तय रणनीति के तहत ही दुकान पर हवाई फायरिंग की गई।
बताया जा रहा है कि तय रणनीति को अंजाम मूर्त रूप देने के लिए विनय और सत्यम को रेकी पर लगाया गया। मुख्य आरोपी विक्की ने सोंटी के साथ बाइक से दुकान के समीप पहुंच कर साइनबोर्ड पर दर्ज मोबाइल पर कॉल किया। मोबाइल पर चल रही वार्ता के दौरान ही दुकान के सामने हवाई फायरिंग की। साथ ही दुकानदार से 20 लाख रुपये की रंगदारी न देन पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी।
कहा जा रहा है कि आरोपियों ने ज्वेलरी शॉप संचालक से सात बार बात की। फिर किसी तरह पांच लाख रुपए में माला तय हुआ। आरोपियों ने ज्वेलरी शॉप संचालक को पूरी तय रकम के साथ मुख्य रोड पर बुलाया। लेकिन इसी बीच इलाके में फायरिंग की सूचना पर कैंट पुलिस मौक पर पहुंच गई तो चारों आरोपी मौके से भाग निकले।
टीआई विजय तिवारी के मुताबिक गली नंबर सात निवासी अमित कोचर ने केंट थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि 23 सितंबर की रात में 8.10 बजे कुछ अनजान लोगों ने मोबाइल पर धमकी देते हुए 20 लाख रुपए मांगे। पैसे न देने पर उसे और परिवार के लोगों को जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों ने दुकान के बाहर फायरिंग भी की। इस एफआईआर के बाद साइबर सेल भी सक्रिय हो गई। मोबाइल कॉल की मदद से ही पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में सफल रही। पुलिस ने रंगदारी मांगने में प्रयुक्त तीन मोबाइल व बाइक जब्त कर लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो