scriptदो दिन बाद बंधने वाला था सेहरा, अर्थी निकली तो रो पड़ी कॉलोनी | Two days after marriage, death in accident | Patrika News

दो दिन बाद बंधने वाला था सेहरा, अर्थी निकली तो रो पड़ी कॉलोनी

locationजबलपुरPublished: Feb 11, 2019 01:36:07 am

Submitted by:

santosh singh

सडक़ सुरक्षा सप्ताह का आखिरी दिन सडक़ हादसों के नाम रहा
ट्रैफिक पुलिस द्वारा मनाए जा रहे 30वें सडक़ सुरक्षा सप्ताह का आखिरी दिन सडक़ हादसों के नाम रहा। जहां नो-एंट्री में घुसे ट्रक ने अधारताल के कुदवारी में दो दिन बाद दुल्हा बनने वाले युवक की जान ले ली। वहीं शाम को खमरिया के मटामर में बेट का ब्याह कर लौट रही महिला की ट्रॉली पलटने से मौत हो गई। ात नौ बजे नो-एंट्री खुलते ही दमोहनाका में तेज रफ्तार ट्रक ने एक बुजुर्ग को टक्कर मारकर घायल कर दिया।

accident

accident

कुदवारी में दिल दहला देने वाला हादसा, ट्रक की टक्कर से पिता की आंखों के सामने बेटे ने तोड़ा दम

जबलपुर. दो दिन बाद जिसके सिर पर सेहरा बंधने वाला था, उसकी रविवार को घर से अर्थी निकली तो पूरी कॉलोनी रो पड़ी। आंखों के सामने इकलौते बेटे को दम तोड़ते देखने वाले पिता की हालत भी गम्भीर है। निजी अस्पताल में वे जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रहे हैं। उधर, लडक़ी पक्ष के लोगों को यह दुखभरी खबर मिली तो वहां भी कोहराम मच गया।
जानकारी के अनुसार ओमकार नगर कुदवारी निवासी राजेंद्र पटेल गोटेगांव में शासकीय चिकित्सक हैं। उनका इकलौता बेटा राहुल पटेल (25) निजी बैंक में काम करता है। 12 फरवरी को सकरा जमुनिया निवासी मस्तराम पटेल के यहां बारात जाने वाली थी। रविवार सुबह 10.45 बजे पिता-पुत्र खरीदी करने के लिए बाइक से घर से रवाना हुए।

नो-एंट्री में घुसे ट्रक ने कुचला
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, राहुल बाइक चला रहा था। पिता राजेंद्र पटेल पीछे बैठे थे। कुदवारी पेट्रोल पम्प के पास खजरी बायपास से नो-एंट्री में प्रवेश कर रहे सीमेंट लदे ट्रक एमपी 20 एचबी 4838 के चालक ने बाइक को टक्कर मार दी। पिता-पुत्र ट्रक के नीचे आ गए। ट्रक का पहिया ऊपर से गुजरने से राहुल की मौके पर मौत हो गई। पिता राजेंद्र पटेल का एक हाथ कट गया।

 

 

आक्रोशित भीड़ ने ट्रक में की तोडफ़ोड़

हादसे के बाद चालक घटनास्थल से थोड़ा आगे ट्रक छोडकऱ फरार हो गया। हादसे की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए। नो-एट्री में प्रवेश को लेकर हंगामा करने लगे। आक्रोशित लोगों ने ट्रक में तोडफ़ोड़ कर आग लगाने का प्रयास किया, इसी बीच गोहलपुर और अधारताल पुलिस मौके पर पहुंच गई। अधारताल पुलिस ने ट्रक जब्त कर चालक के खिलाफ लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर जान लेने का मामला दर्ज किया है।
ममेरे भाई ने दी मुखाग्नि

कुदवारी में अंतिम संस्कार के दौरान राहुल को उसके ममेरे भाई अतुल ने रोते हुए मुखाग्नि दी, तो वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं।

घर में हो रहे थे मंगलगीत
राहुल के घर में मेहमानों की मौजूदगी में मांगलिक कार्यक्रम चल रहा था, तभी हृदय विदारक हादसे की खबर पहुंची। बेटे की मौत और पति की हालत की खबर सुनते ही भारती पटेल बेहोश हो गईं। राहुल की छोटी बहन रुचि पटेल की चीख सुनकर लोगों का कलेजा फट गया।

शादी से लौटते समय ट्रॉली पलटी, दुल्हे की मां की मौत, 32 घायल
मटामर कैलाशधाम से शादी समारोह से लौट रही ट्रैक्टर-ट्रॉली ढलान पर अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में दूल्हे की मां की मौत हो गई। ट्रॉली में सवार 32 लोग घायल हो गए। घायलों में आठ की हालत गम्भीर है। सभी को विक्टोरिया में भर्ती कराया गया है।
पुलिस के अनुसार सर्रापीपल निवासी ललिता कोल (40) के बेटे दीपक कोल की रविवार को मटामर स्थित कैलाशधाम से शादी थी। ट्रॉली ट्रैक्टर से रिश्तेदार और मोहल्ले के लोग भी गए थे। रात सात बजे के लगभग शादी कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद सभी घर लौट रहे थे। दीपक दुल्हन के साथ कार से निकला। कैलाशधाम की पहाड़ी के ढलान पर ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया। इससे ट्रॉली पलट गई। ट्रॉली में सवार ललिता कोल सहित 32 लोग घायल हो गए।
घायलों को रांझी अस्पताल पहुंचाया गया
हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। ललिता सहित गम्भीर घायलों को रांझी अस्पताल पहुंचाया गया। इलाज के दौरान ललिता की मौत हो गई। अन्य घायलों संदीप कोल (32), प्यारीलाल (80), दुर्गा बाई (30), शीला (40), खुशबू (09), जमुना (14), संजू बाई (32) राखी कोल (30) को विक्टोरिया रेफर कर दिया गया।

Two days after marriage, death in accident
दमोहनाका में ट्रक ने बुजुर्ग को मारी टक्कर

पुलिस के अनुसार ट्रक बीआर 01 जीइ 9272 में तम्बाकू लदा था। चालक समस्तीपुर बिहार निवासी रामबली राय ट्रक लेकर दमोहनाका से निकल रहा था कि शांतिनगर कॉलोनी गेट के सामने दो पहिया से जा रहे 65 वर्षीय बुजुर्ग को टक्कर मार दी। बुजुर्ग को बेहोशी की हालत में राहगीरों ने निजी अस्पताल ले गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने ट्रक पर पथराव कर तोडफ़ोड़ कर दी और चालक की पिटाई कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

Two days after marriage, death in accident
IMAGE CREDIT: patrika

उधर, एसपी ने हेलमेट वालों को फूल देकर किया प्रोत्साहित
एसपी अमित सिंह ने 30वें सडक़ सुरक्षा सप्ताह के समापन अवसर पर रविवार शाम को कंट्रोल रूम के सामने हेलमेट पहन कर दो पहिया वाहन चलाने वालों को फूल देकर प्रोत्साहित किया। इस दौरान एएसपी-सीएसपी की मौजूदगी में ट्रैफिक वार्डन, यातायात जागरुकता में चित्रकला, स्लोगन, निबंध प्रतियोगिता में सफल छात्र-छात्राओं और एनसीसी कैडेट्स को पुरस्कृत किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो