Jabalpur District Court में महिला गैंग फर्जी बही पर करा रही थीं जमानत

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट ने जमानत कराने पहुंची महिलाओं से आरोपी का नाम पूछा तो खुली पोल, ओमती थाने में धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा का प्रकरण दर्ज

जबलपुर। जिला कोर्ट में फर्जी बही पर जमानत कराने वाली महिला गैंग का खुलासा हुआ है। दोनों महिलाएं एक आरोपी की 50 हजार की जमानत लेने पहुंची थी। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट को दोनों महिलाओं की बही पर संदेह हुआ। कोर्ट ने दोनों महिलाओं से आरोपी का नाम पूछा तो वे नहीं बता पाईं। इसके बाद उनकी बही की जांच कराई गई तो फर्जीवाड़ा सामने आया। कोर्ट के आदेश पर दोनों महिलाओं के खिलाफ ओमती पुलिस ने मंगलवार को धारा 420,467,468,471,193,205,120बी भादवि का प्रकरण दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया।
पांच आरोपियों की पूर्व में करा चुकी है जमानत
ओमती टीआई शिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि गिरफ्त में आईं दोनों महिलाएं बरेला निवासी सबीना (46) और कुशनेर निवासी बबीता ठाकुर (40) हैं। दोनों आरोपी रणवीर सिंह तोमर की 50 हजार रूपये की जमानत लेने के लिए कोर्ट में पहुंची थीं। दोनों से पूछताछ में पता चला कि उनके द्वारा पूर्व में भी पांच आरोपियों की इसी तरह से जमानत करायी गई है। उक्त जमानत भी निरस्त कराने के आदेश कोर्ट ने जारी किए हैं।
तहसीलदार की जांच में हुई फर्जी बही की पुष्टि
जिला कोर्ट के आदेश पर सबीना व बबीता द्वारा पेश की गई बही की सम्बंधित तहसीलदार से जांच कराई गई।
तहसीलदार की ओर से रिपोर्ट प्रस्तुत की गई कि उक्त दोनों बही फर्जी है। जिला कोर्ट सहित हाईकोर्ट में इसके पूर्व भी फर्जी बही पर जमानत कराने का प्रकरण सामने आ चुका है। एसपी ने कोर्ट मुंशी व मोहर्रिर की बैठक में भी फर्जी जमानतदारों को चिन्हित करने का निर्देश दे चुके हैं।

Show More
santosh singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned