script

रादुविवि में हार्न को लेकर विवाद, आपस में भिड़े दो गुट, बेसबाल, डंडे से किया हमला

locationजबलपुरPublished: Oct 19, 2019 12:26:17 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

शुक्रवार की शाम को हुई घटना, फार्मेसी विभाग का मामला, सिविल लाइंस थाने में शिकायत, छात्रावास पर पुलिस का पेहरा

two groups clash with each other, attack with baseball, pole in rdvv

two groups clash with each other, attack with baseball, pole in rdvv

जबलपुर।
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय हॉर्न बजाने को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि एक गुट के लडक़ों ने छात्रों के साथ जमकर मारपीट की गई। बेसबाल, डंडे से पीटा गया जिससे कुछ छात्रावासी छात्र घायल हो गए। शुक्रवार की शाम करीब 4.15 के वक्त हुई इस घटना से हडक़ंप की स्थिति निर्मित रही। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस बल पहुंचा और छात्रावास पर पेहरा डाल दिया। वहीं पीडि़त छात्रों ने मामले की शिकायत सिविललाइंस थाने में दर्ज की। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

बताया जाता फार्मेसी विभाग में लडक़ों के बीच हॉर्न बजाने को लेकर विवाद हआ। कुछ युवक तेजी से हार्न बजाते हुए निकले जिसका विरोध कुछ छात्रावासी छात्रों ने किया बातचीत हाथापाई में बदल गई। इसी बीच छात्रनेता लवदीप सिंह कुलसचिव कार्याल डीएसडब्ल्यू ऑफिस से छात्रावास जा रहा था। बाहरी लडक़ों ने घेर लिया और मारपीट कर दी। जिसे विक्टोरिया अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया। पीडि़त के मुताबिक केंट मंडल के मोर्चा अध्यक्ष अंकित फ्रांसिस और अन्य युवकों ने बेसबाल के डंडे से हमला किया। जिससे हाथ पैर, कमर में चोटे आने पर विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। बचाने के लिए जब कुछ लडक़े पहुंचे तो हमलावर भाग खडे हुए। मारपीट की वजह फॉर्मेसी विभाग में जूनियरों के बीच के विवाद की जड़ बताई जा रही है। वहीं दूसरी और मारपीट से घायल हुए युवक फ्रांसिस को एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

थाना प्रभारी को शिकायत
पीडि़त छात्र चंदवदन सिंह ने थाना प्रभारी को शिकायत में कहा है कि वह फार्मेसी विभाग का नियमित छात्र है। उस पर अंकित फ्रांसिस, अंकित पांडे, रत्नेश दुबे के द्वारा जानलेवा हमला किया गया है। विवि परिसर में बाहरी तत्वों द्वारा गुंडागर्दी कर भय का वातावरण बनाने की कोशिश की जा रही है। जिससे दहशत का माहौल है।

पूर्व में भी हो चुकी घटना
छात्रावासी छात्रों और युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं के बीच पहले भी विवाद हो चुका है। उस वक्त भी कुछ युवकों ने छात्रावासी छात्र पर चाकू से हमला किया था। जिसके खिलाफ एसपी से शिकायत की गई थी लेकिन पुलिस ने शिकायत को हल्के में लेते हुए कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। जिसके चलते दोबारा विवाद की घटना प्रकाश में आई।

सीसीटीवी फुटेज खंगाले
मारपीट की घटना के सबूत जुटाने के लिए पुलिस ने प्रशासनिक भवन में लगे सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज खंगाले। बताया जाता है फुटेज में कुछ युवक हाथ में बेसबाल के डंडे लेकर दिखे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो