scriptOMG! यहां चोरी हो गया पूरा खेल मैदान, रातोंरात सड़क लपेटकर ले गए चोर – देखें वीडियो | ultimate roads of india | Patrika News

OMG! यहां चोरी हो गया पूरा खेल मैदान, रातोंरात सड़क लपेटकर ले गए चोर – देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jun 06, 2018 03:39:43 pm

Submitted by:

Lalit kostha

OMG! यहां चोरी हो गया पूरा खेल मैदान, रातोंरात सड़क लपेटकर ले गए चोर – देखें वीडियो
 

theft in navaniya udaipur

ultimate roads of india

जबलपुर। साहब! विकास कार्य तो सिर्फ कागजों में हुए हैं, कहीकत में पंचायत में आपको कुछ भी नहीं मिलेगा। सरपंच और सचिव ेने मिलकर निर्माण कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार किया है। शासन से मिली राशि को मनमाने तरीके से निकालकर सिर्फ अपना भला किया है, गांव का नहीं। यह बात ग्राम पंचायत हरदुआ बंधा के ग्रामीणों ने शिकायतों की जांच करने पहुंची टीम के अधिकारियों से चौपाल में की। ग्रामीणों ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि पूरे मामले की जांच जिला पंचायत द्वारा गठित टीम से कराई जाए, ताकि शासकीय राशि का दुरूपयोग करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो।

क्या है —

साहब! कागजों में बन गई सडक़, खेल मैदान का समतलीकरण
भ्रष्टाचार और अनियमितताएं
मझौली जनपद की हरदुआ बंधा ग्राम पंचायत की जांच करने पहुंची टीम
सरपंच और रोजगार सहायक ने मिलकर 20 लाख के स्वीकृत कार्य फर्जी तरीके करवाए
सीईओ जिला पंचायत से की थी शिकायत


सीईओ जिला पंचायत की शिकायत पर जांच करने के लिए ग्राम पंचायत कार्यालय पहुंचे अधिकारियों को चौपाल में आरपी उपाध्याय, पंच विमला पटेल, पित्ताराम, भारत पटेल, संजो यादव, सूरज प्रसाद, श्यामलाल ने बताया कि रोजगार सहायक लोकनाथ चौधरी और सरपंच नवल किशोर भूमिया ने पंचायत के विकास कार्यों सिर्फ कागज में किए हैं। खेल मैदान समलतीकरण, सीसी रोड निर्माण, गांव में बंद पड़ी नल-जल योजना पाइप लाइन विस्तार, चूबतरा निर्माण कोई भी काम गांव में आपको दिखेगा नहीं, लेकिन संबंधित कामों की सीसी जारी कर राशि आहरित कर ली गई। मामले की लगातार शिकायतों के बावजूद दोनों मिलकर फर्जी कामों की राशि आहरित करते रहे।

सुदूर सडक़ बन गई, लेकिन रोड कहीं नहीं :
सीईओ यजुवेन्द्र कोरी, पंचायत इंस्पेक्टर उमेश मेहरा, एडीओ बंसत तिवारी को लिखित प्रमाण देते हुए बताया कि रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत सुदूर ग्राम सडक़ पीडब्ल्यूडी मुख्य मार्ग से खुड़ावल और तिनपहारिया से सिरवारी मार्ग का उन्नयन कार्य होना था। काम के लिए दोनों मार्गों में 14 सौ ट्राली मुरम डालने का भुगतान कर दिया गया। सडक़ कहीं बनी ही नहीं।

ये काम हो गए कागजों में
1. खेल मैदान समतलीकरण के नाम पर 3.25 लाख आहरित
2.चबूतरा बनाने के नाम पर बिल लगाकर 1 लाख निकाले
3. मंदिर में मढिय़ा की छतरी निर्माण के लिए 80 हजार
4. नल-जल योजना हुई नहीं राशि निकाली ली 1.45 लाख
5. छह माह पहले 5 लाख से बनी सीसी सडक़ उधड़ गई
6.सीसी रोड सहनाली निर्माण अधूरा राशि निकल गई 2 लाख 63 हजार

क्या कहते हैं जिम्मेदार
ग्रामीणों ने निर्माण कार्य में धांधली और भ्रष्टाचार को लेकर शिकायत की थी। मौके स्थल निरीक्षण करने पर शिकायत सही पाई गई हैं। जिले स्तर पर पूरे मामले की जांच के लिए सीईओ जिला पंचायत से टीम गठित करने पत्र भेजा जाएगा।
– यजुवेन्द्र कोरी, सीईओ जनपद पंचायत मझौली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो