scriptUnbridled usurer in Jabalpur, troubled woman drank poison | जबलपुर में बेलगाम सूदखोर, परेशान महिला ने जहर पीया | Patrika News

जबलपुर में बेलगाम सूदखोर, परेशान महिला ने जहर पीया

- दो लेडी सूदखोर शामिल, आरोपियों के खिलाफ अधारताल थाना पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण

जबलपुर

Published: January 12, 2022 06:57:12 pm

जबलपुर, दो लेडी सूदखोर और उनके एक साथी से परेशान एक महिला ने मंगलवार रात जहर पीकर जान देने की कोशिश की। महिला को उल्टियां हुई, तो उसकी बेटियां उसे तत्काल गोलबाजार स्थित एक निजी अस्पताल ले गई, जहां उसे भर्ती कर लिया गया। महिला और उसकी बेटी के बयानों के आधार पर पुलिस ने लेडी सूदखोरों समेत तीन के खिलाफ बुधवार को विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
Usurers (Symbolic photo)
Usurers (Symbolic photo),Usurers (Symbolic photo),Usurers (Symbolic photo)
दस प्रतिशत पर ली थी रकम
अधारताल पुलिस ने बताया कि कटरा निवासी महेश रैकवार की पत्नी उमा रैकवार टिफिन का काम करती है। महेश एक अधिवक्ता के यहां मुंशी का काम करता है। कोविड के दौरान उमा का टिफिन का काम बंद हो गया, जिस कारण परिवार पर आर्थिक संकट छा गया। तब उमा ने मान सरोवर कॉलोनी निवासी सपना प्रजापति से 50 हजार रुपए और काकुल प्रजापति से 30 हजार रुपए दस प्रतिशत मासिक ब्याजदर से उधार लिया था।
दो लाख से अधिक चुकाए
पुलिस के अनुसार धीरे-धीरे कर उमा ने सपना को 50 हजार के बदले डेढ़ लाख और काकुल को 30 हजार के बदले लगभग 60 हजार रुपए चुका दिए, इसके बावजूद उनके ब्याज का मीटर बंद होने का नाम नहीं ले रहा था। वह ब्याज नहीं दे पाई, तो काकुल ने फूटाताल निवासी गोवर्धन कश्यप उर्फ जितेन्द्र को उमा के घर भेजना शुरू कर दिया। जितेन्द्र उमा के घर पहुंचता और ब्याज न देने पर पूरे परिवार को जान से खत्म करने की धमकी देता।
धमकी मिली, तो खाया जहर
सपना कुछ दिनों पूर्व उमा के घर पहुंची और धमकी दी कि यदि वह 11 जनवरी तक उसकी मनमानी रकम नहीं देती है, तो वह उसे घर से निकालकर घर पर कब्जा कर लेगी, वहीं गोवर्धन ने उमा को 15 जनवरी तक का समय दिया था। लेकिन रुपयों की व्यवस्था न होने के कारण महिला ने यह कदम उठाया।
पुलिस अधिकारी की रिश्तेदार और नेता का करीबी
सपना और काकुल कटनी में पदस्थ एक महिला पुलिस अधिकारी की रिश्तेदार है। वहीं गोवर्धन सत्ता पक्ष के एक नेता का करीबी बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सपना और काकुल कई बार कर्जदारों को पुलिस अधिकारी की रिश्तेदार होने का रौब दिखाती थी, तो वहीं गोवर्धन सत्ता पक्ष के नेता के करीबी होने की बात कहकर लोगों को डराता था।
दो गिरफ्तार, एक की तलाश
अधारताल थाना प्रभारी शैलेष मिश्रा के अनुसार मामले में उमा की बेटी पूनम की रिपोर्ट पर सपना प्रजापति, काकुल प्रजापति और गोवर्धन कश्यप के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। मामले में सपना और गोर्वधन को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। वहीं काकुल की तलाश की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

यूएई के अबू धाबी एयरपोर्ट पर बड़ा हमला, दो भारतीयों समेत तीन की मौतवैक्सीनेशन को लेकर बड़ा ऐलान, 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीकेPunjab Election 2022: पंजाब में चुनाव की तारीख टली, अब 20 फरवरी को होगी वोटिंग'किसी को जबरदस्ती नहीं लगाई कोरोना वैक्सीन ', केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बतायाचुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पत्रकारों सहित इन लोगों को मिलेगी पाँच राज्यों के चुनावों में पोस्टल बैलेट की सुविधाआखिर क्या है दलबदल कानून और क्यों पड़ी इसकी जरूरत, जानिए सब कुछCovid-19 से मरने वालों को पारसी तरीके से अंतिम संस्‍कार की अनुमति फिलहाल नहींNew Mahindra Scorpio से लेकर Brezza तक, बाजार में जल्द लॉन्च होंगी ये दमदार गाड़ियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.