केंद्र में मंत्री बनते ही MP के इस नेता ने जबलपुर दी बड़ी सौगात

-विरोधियों से भी मिली बधाई
-पर्यटन व अन्य उद्योंगों को होगा लाभ

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 12 Jul 2021, 02:23 PM IST

जबलपुर. केंद्र में मंत्री बनते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जबलपुर को बड़ी सौगात दी है। सिंधिया के इस सौगात का विरोधियों ने भी स्वागत किया है। क्षेत्रीय नागरिकों और खास तौर पर उद्यमियों में इस सौगात को लेकर खासी खुशी है।

बता दें कि सिंधिया को केंद्र में नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया है। ऐसे में मंत्रालय का कामकाज संभालने के बाद उन्होंने मध्यप्रदेश के लिए आठ नई फ्लाइट की मंजूरी दी है। सिंधिया ने अपने गृह राज्य मध्यप्रदेश के लिए स्पाइस जेट की जिन आठ नई उड़ानों को मंजूरी प्रदान की है, उनका संचालन 16 जुलाई से प्रारंभ हो जाएगा। इनमें सूरत-जबलपुर व ग्वालियर -पुणे-जबलपुर फ्लाइट शामिल है। इसके अलावा अहमदाबाद-ग्वालियर, मुंबई-ग्वालियर की उड़ानें हैं।

सिंधिया के इस सौगत पर कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य विवेक कृष्ण तन्खा ने ट्वीट कर जबलपुरवासियों को बधाई दी। साथ ही सिंधिया के प्रति आभार जताया है।

माना जा रहा है कि इन नई उड़ानों के प्रारंभ होने से राष्ट्रीय क्षिजित छितिज पर तेजी से मध्यप्रदेश के नागरिकों का संपर्क बढ़ने के साथ पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा मिल सकेगा। बता दें कि जबलपुर को लंबे समय से गुजरात से व्यापारिक जुड़ाव की मंशा से इस फ्लाइट का इंतजार था। अब जाकर यह मांग पूरी हो गई है।

वैसे बताया जा रहा है कि सिंधिया का जबलपुर से गहरा नाता है। वे भले ही ग्वालियर से हैं, लेकिन जबलपुर के राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र से उनका रिश्ता महत्वपूर्ण है। यही वजह है कि वे मध्य प्रदेश के अन्य शहरों के साथ जबलपुर को कभी नहीं भूलते। उनके पिता माधवराव सिंधिया का भी जबलपुर से लगाव रहा है। पिछले दिनों ज्योतिरादित्य का एक से अधिक बार जबलपुर आगमन भी हो चुका है। कांग्रेस में रहने के दौरान जबलपुर के कांग्रेस नेताओं के सतत संपर्क में थे और अब भाजपा के नेताओं से उनका जुड़ाव निरंतर बना हुआ है। पुराने कांग्रेस नेता भी जबलपुर के उत्थान के लिए उनको सुझाव देते रहते हैं।

Jyotiraditya Scindia
Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned