पेट्रोल-डीजल पर जल्द लग सकता है जीएसटी, सामने आया ये बड़ा बयान , देखें वीडियो

deepak deewan

Publish: Feb, 15 2018 01:51:22 PM (IST) | Updated: Feb, 15 2018 01:54:06 PM (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
पेट्रोल-डीजल पर जल्द लग सकता है जीएसटी, सामने आया ये बड़ा बयान , देखें वीडियो

पीएनबी के घोटाले को लेकर उन्होंने कहा कि यह घोटाला वर्ष 2011 से चल रहा था, हमारी सरकार ने इसमें संज्ञान लिया

जबलपुर। पेट्रोल और डीजल को जीएसटी में शामिल किया जा सकता है। यह राज्यों का मामला है और अगर वे इसपर सहमत होते हैं तो भारत सरकार इसमें पीछे नहीं रहेगी- केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने यह बात कही। एक कार्यक्रम में शामिल होने आए वित्त राज्य मंत्री ने जीएसटी में बार-बार हो रहे बदलावों पर उठते सवालों पर कहा कि जब जरूरी समझा गया उसमें सुधार किया गया। उन्होंने इस बात को स्पष्ट शब्दों में नकार दिया कि सरकार इस मामले में बैक फुट पर है।


घोटाले पर हमने कार्रवाई की
पीएनबी के घोटाले को लेकर उन्होंने कहा कि यह घोटाला वर्ष 2011 से चल रहा था, इस सरकार ने तो इसमें संज्ञान लिया । हमने जांच कराई तो मामला सामने आया। इस मामले में सीबीआई अब गहराई से जांच कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के इशारों पर यह घोटाला हो रहा है। उस समय देश में कांग्रेस की सरकार थी । दरअसल कांग्रेस घोटालेबाजों की सरकार थी और वह अपनी मानसिकता नहीं बदलना चाहती। मोदी सरकार ने डिजिटलाइजेशन किया है उसका ही परिणाम है कि इस तरह के घोटाले सामने आ रहे हैं।


पूरे देश में इनकम टैक्स रिटर्न भरने वालों की संख्या बेहद कम होने के सवाल पर उनका कहना था कि यह देश सभी का है। देश के विकास में योगदान देने के लिए जो भी व्यक्ति रिटर्न जमा करने की जद में आता है, उसे रिटर्न भरना चाहिए। इसके अलावा सभी टैक्स अदा करना चाहिए। उन्होंने बताया कि यह पता लगाया जा रहा है कि राज्य और केंद्र सरकार ऋण के लिए जो राशि देती है उसका उपयोग ठीक तरीके से हो रहा है कि नहीं। उनका कहना था कि स्वरोजगार योजनाओं के लिए आवेदन करने वालों की संख्या कम है। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र में लोग ऐसा नहीं कर रहे हैं । इसके लिए सरकार जागरूकता अभियान चला रही है।

1
Ad Block is Banned