scriptशहर में ट्रैफिक और मतदाता जागरुकता की अनूठी पहल | Unique initiative of traffic and voter awareness in the city | Patrika News

शहर में ट्रैफिक और मतदाता जागरुकता की अनूठी पहल

locationजबलपुरPublished: Mar 14, 2019 07:36:48 pm

Submitted by:

santosh singh

सिग्नल के रेड, यलो व ग्रीन को मतदाता जागरुकता का बनाया सिग्नल

यातायात के साथ मतदाता जागरुकता अभियान

यातायात के साथ मतदाता जागरुकता अभियान

जबलपुर। लोकतंत्र के उत्सव में सभी अपनी-अपनी सहभागिता निभाने में जुट गए हैं। शहर में बुधवार को ट्रैफिक पुलिस के साथ स्वयंसेवी संस्थाओं ने यातायात के साथ मतदाता जागरुकता अभियान को लेकर अनूठी पहल दिखायी। तीन पत्ती चौराहे पर आयोजित इस अभियान के क्रम में जहां लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में बताया गया। वहीं उसे लोकतंत्र से जोडकऱ लोगों को 29 अप्रैल के लिए मतदान करने की भी अपील की गई। इसके लिए ट्रैफिक के साथ मतदाता जागरुकता को जोडकऱ अनूठे स्लोगन भी तैयार किए गए है।

अनूठे कार्यक्रम को लोगों ने भी सराहा
शहर में यातायात जागरुकता के साथ मतदाता जागरुकता के लिए शुरू हुए इस अनूठे कार्यक्रम को देख लोगों ने भी सराहा। ट्रैफिक वार्डन बनकर शहर के चौराहों पर सप्ताह में दो दिन यातायात संभालने वाले लोगों ने मतदान के लिए भी रोचक अंदाज में जागरुकता कार्यक्रम पेश की। ट्रैफिक ड्रेस में मौजूद ट्रैफिक वार्डन ने संयुक्त स्लोगन वाले पोस्टर से लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया। इस मौके पर विजन ऑर्डिनेंस के सेवानिवृत्त अधिकारी कर्मचारियों ने कहा कि जिस तरह से एक अच्छा शहर में यातायात नियमों का पालन करना जरूरी होता है। उसी तरह देश में लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करना जरूरी होता है। दोनों का प्रयोग ईमानदारी से करें तो कभी भी दुर्घटना नहीं होगी। इस मौके पर एएसपी ट्रैफिक अमृत मीणा, डीएसपी मयंक सिंह सहित बड़ी संख्या में ट्रैफिक वॉर्डन मौजूद थे।
इस तरह के तैयार किए गए हैं स्लोग-
-बूढ़े हों या जवान, रखे यातायात का ध्यान और जरूर करें मतदान
-सडक़ सुरक्षा आपका कत्र्तव्य है, मतदान आपका अधिकार है, दोनों का पालन करें
-न नशे में, न लोभ में, वोट और ड्रायविंग करो होश में
-मतदान है लोकतंत्र की जान, यातायात नियम हमारी शान
-सोचो, परखो, चुनो-ठहरो, देखो जाओ
-उम्र 18 करो पार, पाओ वोट और ड्राइविंग का अधिकार
-वोट करें वफादारी से, वाहन चलाएं समझदारी सें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो