scriptलोगों को ट्रैफिक सेंस सिखाने का अनोखा अंदाज, हेलमेट पहनकर चौराहों पर कर रहे शीर्षासन | Unique way to teach traffic senses to people in madhya pradesh | Patrika News

लोगों को ट्रैफिक सेंस सिखाने का अनोखा अंदाज, हेलमेट पहनकर चौराहों पर कर रहे शीर्षासन

locationजबलपुरPublished: Feb 17, 2020 05:34:16 pm

Submitted by:

abhishek dixit

लोगों को ट्रैफिक सेंस सिखाने का अनोखा अंदाज, हेलमेट पहनकर चौराहों पर कर रहे शीर्षासन

Traffic Sense

Traffic Sense

जबलपुर. लोगों को ट्रैफिक सेंस और हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करने के लिए शनिवार को नए अंदाज में जागरुकता अभियान चलाया गया। युवा ट्रैफिक फोर्स के सुदीप ने हेलमेट पहन कर शीर्षासन किया। बताया कि योग में शीर्षासन सबसे महत्वपूर्ण क्रिया है। इसी तरह हेलमेट पहन कर बाइक चलाना भी जिंदगी सुरक्षित करने का भी सबसे महत्वपूर्ण तरीका है। युवा ट्रैफिक फोर्स सड़क सुरक्षा एवं जागरुकता के लिए पिछले एक वर्ष से प्रयासरत हैं।

हर शनिवार व रविवार को वे अलग-अलग चौराहे पर लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी देते हैं। इस दौरान कभी नुक्कड़ नाटक, कभी सांग तो कभी अन्य तरीके अपनाते हैं। इस बार वे हेलमेट पहन कर शीर्षासन कर लोगों को जागरुक किया। युवा फोर्स के अमन गंगराड़े ने बताया कि बहुत से लोग अब भी ट्रैफिक पालन नहीं करते। अक्सर टर्न लेते वक्त इंडिकेटर देना भूल जाते हैं। रेड लाइट में ही वाहन निकालने की कोशिश करते हैं। स्टॉप लाइन और लेफ्ट टर्न नियमों का भी लोग पालन नहीं करते। लोगों को हेलमेट की उपयोगिता उनके मोबाइल की सुरक्षा का उदाहरण देकर समझाते हैं। जैसे लोग मोबाइल की सुरक्षा के लिए कवर और स्क्रीन गार्ड लगवाते हैं। उसी तरह शरीर की सुरक्षा के लिए हेलमेट की उपयोगिता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो