लॉकडाउन खत्म होने के बाद होंगी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं

ऑनलाइन कक्षाएं लेकर समय पर पूरा कराएं पाठयक्रम, रादुविवि कुलसचिव ने सभी शासकीय, अशासकीय महाविद्यालय के प्राचार्यों को जारी किया पत्र

By: Mayank Kumar Sahu

Updated: 18 Apr 2020, 11:03 PM IST

जबलपुर।
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय प्रशासन ने लॉकडाउन के पश्चात परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है। इसके चलते ऑनलाइन कक्षाओं को समय पर पूरा कराने के निर्देश सभी विश्वविद्यालय से संबंद्ध सभी शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्यों को पत्र जारी कर दिए हैं। विवि प्रशासन ने कहा है कि राज्यपाल द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में विश्वविद्यालय की परीक्षाएं लॉकडाउन समाप्ति के पश्चात आरंभ किया जाना है। रादुविवि प्रशासन ने सभी प्राचार्यों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने महाविद्यालयों के अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए निर्धारित पाठयक्रमों को अनिवार्यत ऑनलाइन माध्यमों (वाट्सएप, जूम तथा अन्य एप) की सहायता से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें, ताकि राज्यपाल के निर्देशों का पालन कर समय पर परीक्षाएं सम्पन्न कराई जा सकें।
रादुविवि कुलसचिव डॉ. कमलेश मिश्रा द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि म.प्र. शासन, उच्च शिक्षा विभाग से आवश्यक निर्देश प्राप्त होते ही परीक्षा संबंधी आगामी कार्यवाही प्रारंभ की जावेगी। सामान्यत: परीक्षायें तीन पालियों में सम्पादित होंगी। परीक्षाओं के प्रश्नपत्रों के मध्य अंतराल बहुत ही न्यूनतम होगा। आवश्यकतानुसार प्रश्नपत्रों को निरंतरता में एवं अवकाश दिवसों में भी सम्पन्न कराया जा सकता है।

परीक्षार्थी अपना अध्ययन जारी रखें

कुलसचिव डॉ. मिश्रा ने कहा कि छात्र-छात्राएं परीक्षाओं की तैयारियां कराने के साथ ही कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिये शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जो दिशा-निर्देश दिये जा रहे हैं उसके संबंध में भी उन्हें अवगत कराएं ताकि कोविड -19 के संक्रमण से बचा जा सके। लॉकडाउन के चलते रानी दुर्गावती विवि में स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन क्लासेस शुरू हो चुकी हैं। यूनिवर्सिटी के शिक्षकों को फेसबुक, यू ट्यूब, जूम एप्स, सहित विद्या और अन्य ऑनलाइन टूल्स की मदद से लाइव क्लासेस लेने निर्देश जारी किए हैं।

Mayank Kumar Sahu Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned