scriptविवि के अतिथि विद्वान पढ़ाना छोड़ फाइल लेकर घूम रहे | university guest scholars leave the teaching leaving the file | Patrika News

विवि के अतिथि विद्वान पढ़ाना छोड़ फाइल लेकर घूम रहे

locationजबलपुरPublished: Feb 16, 2019 12:49:11 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

छात्र संघ पदाधिकारियों ने लगाए आरोप, शिकायतों पर खुद किया निरीक्षण,

university guest scholars leave the teaching leaving the file

university guest scholars leave the teaching leaving the file

जबलपुर।
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के विभिन्न शिक्षण विभागों में नियुक्त अतिथि विद्वान कक्षाओं में पढ़ाना छोड़ फाइल लेकर घूम रहे हैं। इससे शिक्षण व्यवस्था पर असर पड़ रहा है। लगातार शिकायत करने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन अतिथि विद्वानों के विरूद्ध कोई कार्रवाई न किए जाने से नाराज रिसर्च स्कॉलरों ने शिक्षण विभागों की स्थिति जानने के लिए औचक निरीक्षण किया जिसमें कई विभागों में न तो अतिथि विद्वान नजर आए न ही छात्र। छात्रों की पढ़ाई बाधित होने की शिकायतों को लेकर रिसर्च स्कॉलरों ने विभिन्न विभागों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पत्रकारिता विभाग से लेकर विश्वविद्यालय के पॉलिटिकल साइंस विभाग, सोशियोलॉजी, हिस्ट्री आदि विभागों में अतिथि विद्वानों की गायब रहे। शिक्षकों के न होने से छात्र भी यहां-वहां भटकते रहे। विवि छात्र संघ प्रमुख अनुज प्रताप सिंह, ओशो गुरुांग, अनुज शुक्ला, दीपेश मिश्रा, अनितेश चनपुरिया आदि ने कहा कि शुक्रवार को जब संघ ने विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों का औचक निरीक्षण किया तो इसतरह की लापरवाही सामने आई। अतिथि विद्वान कक्षाओं से नदारद थे वहीं अपनी फाइलों को लेकर कैंटीन में बैठे मिले तो कुछ कुलसचिव, कुलपति कार्यालय के चक्कर लगाते रहे। छात्रों द्वारा पढ़ाई न होने की शिकायत को लेकर शनिवार को कुलपति से शिकायत की जाएगी।
छात्रा को चाकू मारने वाले आरोपी को गिरफ्तार करो
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय महिला छात्रावास में एमएससी की एक छात्रा के साथ चाकू मारने की घटना को लेकर छात्रों ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। छात्र सोमदत्त यादव, अमित साहू, अभिनव तिवारी, सिद्धांत सिंह आदि ने ज्ञापन सौंपकर कहा कि घटना के एक साल बाद भी मुख्य आरोपी को अब तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं होती है तो छात्र प्रदर्शन करने बाध्य होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो