यहां बहुत दिनों बाद लगा कि रविवार भी आया है!

जबलपुर में अनलॉक संडे, फेमिली के साथ बन गया फन डे, सिटी के लोग पहुंचे भेड़ाघाट समेत नर्मदा तटों पर, यूथ भी पिकनिक मनाने निकले आउटिंग पर

 

By: shyam bihari

Updated: 07 Sep 2020, 08:44 PM IST

जबलपुर। कोरोना लॉकडाउन के बाद अनलॉक-4 में नई गाइडलाइन लागू होते ही जबलपुर में भी संडे का लॉकडाउन खत्म हो गया। इसके साथ और संडे फन डे बन गया। लोगों को शनिवार शाम को जैसे ही इसकी खबर लगी कि अब संडे आम दिनों के जैसा ही होगा तो फेमिली के साथ घूमने का प्लान तत्काल रेडी हो गया। संडे की सुबह होते ही लोग पिकनिक मनाने, मार्केट में शॉपिंग करने निकल पड़े। वहीं भेड़ाघाट, तिलवाराघाट, लम्हेटा घाट, घुघरा फॉल व ग्वारीघाट में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। यूथ ने भी आउटिंग में पिकनिक का मजा लिया।

भेड़ाघाट में दिखी चहल-पहल

लॉकडाउन में महीनों तक वीरान रहने वाले शहर के सबसे सुंदर और पसंदीदा पिकनिक स्पॉट भेड़ाघाट में संडे को एक बार फिर रौनक लौट आई। आशीष जैन ने बताया कि बारिश का पानी अब भी तेज बह रहा है, लेकिन लोग फैमिली के साथ एंजॉय करने पहुंचे। पुलिस और स्थानीय कर्मचारियों ने लोगों को खतरे से दूर होकर निश्चित स्थान से देखने की अपील भी की। लेकिन लोग धुआधार को करीब से देखने के लिए रिस्क लेकर आगे खड़े रहे। शॉपिंग करने वालों के लिए दुकानें भी खुली रहीं। शहर के सबसे करीब ग्वारीघाट में अनलॉक का पहला संडे बहुत अच्छा था। यहां सबसे ज्यादा लोग पहुंचे। घाटों पर पानी होने से थोड़ी परेशानी जरूर हुई, लेकिन लोग एंजॉय करते हुए नजर आए। पुलिस ने लोगों को हिदायत भी दी और गहराई में जाने और खतरनाक स्थानों पर खड़े व बैठने पर रोक लगा दी। फैमिली वालों की संख्या यहां आने वालों में सबसे ज्यादा रही।

ग्रीनरी और नेचर को करीब से देखने वाले यूथ बरगी डैम पहुंचे। हालांकि गेट बंद हैं लेकिन नर्मदा का जलस्तर बहुत ही आकर्षक बना हुआ है। पिकनिक मनाने वालों की खासी भीड़ देखी गई। शालिनी यादव, रिंकी सिंह ने बताया कि बरगी डैम में पानी की इतनी हिलोरें देखकर खूब मजा आया। यहां आने वालों में सबसे ज्यादा फ्रेंड्स ग्रुप थे, जो संडे एंजॉय करने के लिए पहुंचे थे। शाम ढलने तक सभी पिकनिक स्पॉट में लोगों की आवाजाही बनी रही। संडे की शाम को जबलपुर की फेमस चौपाटी में कई महीनों बाद रौनक दिखाई दी। चटपटे खानों का टेस्ट लेने खाने के शौकीनों ने बहुत दिनों बाद संडे को फन डे बनाया। सदर चौपाटी, सिविक सेंटर चौपाटी, विजय नगर चौपाटी समेत फास्ट फूड और रेस्टॉरेंट में गेट टूगेदर करने वाले फैमिली व फ्रेंड के साथ पहुंचे। अनलॉक 4 में हर कहीं आने जाने की अनुमति मिल गई है। लेकिन ध्यान रखें बारिश का मौसम अभी भी जारी है। इससे जहां प्रकृति खूबसूरत हो गई है, नदियां तेज बहाव के साथ बह रही हैं जिनकी खूबसूरती सभी को लुभा रही है। किंतु यहां जाने से पहले सावधानी रखें। पानी के ज्यादा करीब न जाएं, हरियाली के बीच खतरनाक जीव होते हैं थोड़ा ध्यान से आउटिंग पर जाएं। साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें।

Show More
shyam bihari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned