scriptUP के युवक ने MP की युवती से Facebook पर की दोस्ती, फिर करने लगा ब्लैकमेल | UP youth befriends MP girl on Facebook and started blackmailing | Patrika News

UP के युवक ने MP की युवती से Facebook पर की दोस्ती, फिर करने लगा ब्लैकमेल

locationजबलपुरPublished: Jul 26, 2021 01:56:09 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-Facebook पर दोस्ती करने वाला UP के युवक ने वीडियो कॉल को किया रिकार्ड-MP पुलिस ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

वीडियो कॉलिंग

वीडियो कॉलिंग

जबलपुर. UP के युवक ने MP की युवती से Facebook पर की दोस्ती, फिर करने लगा ब्लैकमेल। आरोपी युवक ने युवती के घरवालों को भेजी वीडियो स्क्रीन रिकार्डिंग। परेशान युवती ने की खुदकुशी को कोशिश। ऐसे में परिजन उसे थाने ल गए और एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया।
जानकारी के अनुसार आरोपी युवक लखनऊ का निवासी है। शिक्षा-दीक्षा के नाम पर महज 10वीं पास है। लेकिन सोशल मीडिया पर खेल करने में पूरी तरह माहिर है। बेलबाग पुलिस के मुताबिक 22 वर्षीय युवती से नवंबर 2020 में लखनऊ में सिलाई का काम करने वाले 21 साल के शादाब उर्फ मोहम्मद फैजल ने फेसबुक पर दोस्ती की। शादाब लखनऊ से 70 किमी दूर जरवन रोड निवासी है। युवती की मानें तो आरोपी ने अपनी असलियत छिपाते हुए उससे दोस्ती की। पहले फेसबुक पर चैटिंग शुरू की, फिर वे एक-दूसरे से मोबाइल पर बातें करने लगे।
आरोपी शादाब ने कुछ समय पहले युवती को वीडियो कॉल किया। उसने युवती को झांसे में लेकर उसे आपत्तिजनक हालत में ला दिया फिर वीडियो कॉल की स्क्रीन को रिकॉर्ड कर लिया। उसके बाद इस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर वह युवती को ब्लैकमेल कर रुपए मांगने लगा। युवक की असलियत सामने आने के बाद युवती ने उससे बातचीत बंद कर दी, तब उसने युवती की स्क्रीन वीडियो उसके परिजनों को भेज दी। उस वीडियो ने घर में हंगामा मचा दिया। इतना सब के बावजूद शादाब युवती को धमकाता रहा कि अब वह उसके सभी फेसबुक फ्रेंड्स के बीच वीडियो शेयर कर देगा।
शादाब की ब्लैकमेलिंग और उसके द्वारा परिजनों को भेजे गए वीडियो को लेकर हुए हंगामे से दुखी युवती ने 4 दिन पहले सुसाइड की कोशिश की। वह तो से आत्महत्या करने घर से निकल भी गई थी लेकिन समय रहते परिजनों ने उसे खोज निकाला। इसके बाद परिजन उसे लेकर बेलबाग थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।
युवती और परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक टीम लखनऊ भेजी और आरोपी को आईपी एड्रेस की मदद से पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी 10वीं पास है। इससे आगे की पढ़ाई की बजाए वह सिलाई करने लगा था। अब आरोपी को जबलपुर लाकर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो