scriptExam Alert : यूपीएससी प्री एग्जाम 2 जून को, स्मार्ट वॉच पर पाबंदी | UPSC Pre Examination on June 2, Smart Watches are prohabited | Patrika News

Exam Alert : यूपीएससी प्री एग्जाम 2 जून को, स्मार्ट वॉच पर पाबंदी

locationजबलपुरPublished: May 30, 2019 06:34:11 pm

Submitted by:

abhishek dixit

यूपीएससी प्री एग्जाम 2 जून को, स्मार्ट वॉच पर पाबंदी

ICAI CA admit card May 2019

June 6 will be ‘do not stop’ exam

जबलपुर. यूपीएससी ने दो जून को होने वाली सिविल सेवा परीक्षा के अभ्यर्थियों को उनके ई.एडमिट कार्ड सुरक्षित रखने की सलाह देते हुए कहा है कि अगर किसी अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र का उपयोग कोई अन्य व्यक्ति करता हुआ पाया गया तो जिम्मेदारी उस अभ्यर्थी की होगी। यूपीएससी ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा के लिए परामर्श जारी करते हुए अभ्यर्थियों से अंतिम परिणामों की घोषणा होने तक ई.एडमिट कार्ड सुरक्षित रखने को कहा है। उम्मीदवारों से ई.एडमिट कार्ड के प्रिंटआउट के साथ मूल फोटो पहचान पत्र भी लाने को कहा गया है जिसका नंबर प्रवेश पत्र पर अंकित हो। प्रत्येक सत्र में परीक्षा हॉल में प्रवेश के लिए ये दोनों दस्तावेज लाने होंगे। यूपीएएसी ने यह भी कहा है कि अभ्यर्थी साधारण कलाई घड़ी का इस्तेमाल समय देखने के लिए कर सकते हैं। लेकिन किसी विशेष उपकरण से युक्त घड़ी प्रतिबंधित है। इसमें कहा गया है कि जिन अभ्यर्थियों के ई.प्रवेश पत्र पर तस्वीर साफ नहीं हैए उन्हें एक फोटो पहचान पत्र और पासपोर्ट आकार के दो फोटो लाने होंगे।

यूजीसी नेट के एडमिट कार्ड जारी
एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा 2019 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं इन्हें आप एनटीए की ऑफिशल वेबसाइट पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। पहले यूजीसी नेट एडमिट कार्ड को 15 मई को जारी करना था लेकिन बाद में इसकी तारीख बढ़ा दी गई। एडमिट कार्ड को छात्र अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए ही डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 20 जून से हो रहा है जो 28 जून तक चलेगा। वहीं इस परीक्षा का परिणाम 15 जून को जारी कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड को एग्जाम हॉल में साथ ले जाना जरूरी है बिना एडमिट कार्ड के छात्र को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। एडमिट कार्ड के साथ अपना कोई फोटो पहचान पत्र भी साथ लेकर जाएं। इसके लिए आप मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि साथ ले जा सकते हैं। अगर आप ऐडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं तो सुबह 10 से शाम 5 बजे के बीच एनटीए की हेल्पलाइन पर बात कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो