scriptयहां बिना नम्बर के सडक़ों पर दौड़ रहे वाहन | Vehicles are running on roads without number here | Patrika News

यहां बिना नम्बर के सडक़ों पर दौड़ रहे वाहन

locationजबलपुरPublished: Oct 19, 2019 07:50:01 pm

Submitted by:

sudarshan ahirwa

एनएच-7 पर भारी वाहनों के साथ दोपहिया की भरमार

Vehicles are running on roads without number here

Vehicles are running on roads without number here

जबलपुर. सिहोरा. सिहोरा नगर एनएच-7, खितौला नगर और मझौली रोड पर बिना नम्बर के डम्पर, भारवाहक, दोपहिया वाहन सरपट सडक़ोंपर दौड़ रहे हैं। गाड़ी खरीदे हुए लम्बा समय गुजरने के बाद भी वाहन मालिक पंजीयन नंबर नहीं लिखवा रहे हैं। कई ने वाहनों की नंबर प्लेट पर स्लोगन नाम और पदनाम अंकित कर रखा है, लेकिन पुलिस इन वाहन चालकों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

गाड़ी में नहीं लिखवाते नम्बर
एनएच-7 पर डम्पर, ट्रक, ट्रैक्टर आदि से सडक़ों पर कई बार दुर्घटना होने पर वाहन में नम्बर नहीं होने की वजह से यह भागने में सफल हो जाते हैं। लोग वाहनों को देख तो लेते हैं, लेकिन नम्बर प्लेट न होने पर उनके नम्बर नहीं ले पाते। यही स्थिति दोपहिया की है। बिना नम्बर की बाइक पर तीन से चार युवक सवार होते हैं और नगर में हुड़दंग मचाते हैं, लेकिन स्थानीय प्रशासन कार्रवाई नहीं करता। नियमानुसार दोपहिया पर दो से ज्यादा सवार होने पर कार्रवाई होती है।

read all so : … एक अदद फ्लाईओवर को तरसता 15 लाख की आबादी वाला शहर

नाबालिग दौड़ा रहे बाइक
नगर में स्कूल और ट्यूशन के लिए दोपहिया वाहनों से जाने वाले नाबालिग चालक भी आए दिन हादसों को आमंत्रित करते हुए देखे जा सकते हैं। नियमों से अनजान नाबालिग बाइक पर दो से अधिक सवार होकर मनमाने अंदाज में दौड़ाते हैं।

पुलिस बिना नंबर के भारी वाहनों पर चालानी कार्रवाई करती है। वहीं दो पहिया वाहनों की नंबर प्लेट की चैकिंग की जाती है, जहां तक नाबालिगों के वाहन चलाने की बात है, इसके लिए जल्द ही अभियान चलाया जाएगा।
भावना मरावी, एसडीओपी, सिहोरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो